Breaking News

समुद्र में मिली इंसानी होंठ और दांत वाली मछली, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

दुनियाभर में कई तरह की अजीबोगरीब चीजें पाई जाती हैं। ये चीजें इंसानों के सामने है भी और नहीं भी। वहीँ, कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो एक जैसी होने पर कभी जब सामने आती हैं तो बेहद डरावनी लगती हैं।

क्या आप सोच सकते हैं कि पानी में रहने वाली कोई मछली इंसानी रूप में दिख सकती है। नहीं, ना लेकिन ऐसा हुआ है और ये अजीबोगरीब घटना हुई है मलेशिया में..

मलेशिया में इन दिनों एक मछली काफी लोकप्रिय हो रही है। इस मछली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।  ये मछली बेहद अनोखी है। इसे देखकर हर कोई काफी हैरान हैं।

दरअसल, इस मछली की अनोखी चीज हैं इसके होठ और दांत। इस मछली के दांत और होठ इंसानों की तरह हैं। इस मछली की तस्वीरों को देखर खुद वैज्ञानिक भी हैरान हैं और यही सोच रहे हैं कि आखिर ये कैसे संभव है कि किसी पानी में रहने जीव के इंसानी दांत और होठ कैसे हो सकता हैं।

बताया जाता है कि जिस मछली में इंसानी होठों और दांतों जैसी बनावट होती है वो खास होती हैं लेकिन वो मछलियों में दैत्य के समान होती हैं। इस तरह की मछली को टाइगर फिश नाम दिया गया है।

जानकारों का कहना है कि इस तरह की मछली दक्षिण पूर्व एशियाई क्षेत्र के पानी में पाई जाती है। इसके जबड़े काफी मजबूत होते हैं और ये भी सही है कि इस मछली के होंठ, और इंसानों जैसे दांत होते है। इतना ही नहीं, मछली की तस्वीरें देख कर कोई भी धोखा खा सकता है कि ये सही है या फोटोशोप है।

Loading...

Check Also

रोज एक सूर्य निगल रहा है ये ब्लैकहोल, धरती के सूर्य पर भी कर सकता है जल्द हमला

ब्रह्मांड के रहस्यों से अब तक कोई नहीं समझ पाया है। चांद, तारे, सूर्य, ग्रह, ...