Breaking News

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय टीम बेहद मजबूत

गाले: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन भारतीय टीम बेहद मजबूत स्थिति में है. पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 399 रन था. दूसरे दिन आज देखने वाली बात यह होगी कि भारतीय टीम अपने स्‍कोर को कितना आगे ले जाने में कामयाब होती है और क्‍या चेतेश्‍वर पुजारा दोहरा शतक लगाने में कामयाब होते हैं? पहले दिन की समाप्ति पर पुजारा 144 रन बनाकर नाबाद हैं. पहले दिन भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन 190 रन बनाकर आउट हुए थे और अपने टेस्‍ट करियर का पहला दोहरा शतक चूक गए थे. भारत के लिए पहले दिन नाकाम रहे दो बल्‍लेबाजों में ओपनर अभिनव मुकुंद और कप्‍तान विराट कोहली रहे. जहां मुकुंद ने 12 रन बनाए, वहीं कोहली केवल 3 रन बना पाए. दूसरे दिन का खेल प्रारंभ हो चुका है.दूसरे दिन का खेल प्रारंभ हो चुका है. 97 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्‍कोर तीन विकेट पर 421 रन है. चेतेश्‍वर पुजारा 152 और अजिंक्‍य रहाणे 53  रन बनाकर नाबाद हैं.

दूसरे दिन का पहला ओवर स्पिनर दिलरुवान परेरा ने फेंका जिसमें पांच रन बने. इसमें से तीन रन पुजारा के बल्‍ले से और दो रन रहाणे के बल्‍ले से आए. पारी का दूसरा ओवर तेज गेंदबाज प्रदीप ने फेंका जो कि मेडन रहा. दिन के छठे ओवर में पुजारा ने अपने 150 रन पूरे किए. प्रदीप को चौका लगाकर वे इस रन संख्‍या तक पहुंचे. उन्‍होंने इस दौरान 257 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए. इसके अगले ही ओवर में रहाणे ने हेराथ को चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. रहाणे की फिफ्टी 118 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से पूरी हुई.

गाले में दो साल पहले हारा था भारत
गाले वही स्थान है जहां भारत को दो साल पहले शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और विश्व की नंबर एक टीम बना. युवा और आक्रामक कोहली अब परिपक्व कप्तान बन गए हैं, जिनकी अगुवाई में टीम ने 2016-17 के सत्र में वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 टेस्ट मैचों में से 12 में जीत दर्ज की.

इसके साथ ही रवि शास्त्री ने दूसरी बार भारतीय टीम के महत्वपूर्ण पद पर अपनी नई पारी की शुरुआत की है. टीम पिछले पांच दिन से साथ में है और लगता है कि खिलाड़ियों ने अनिल कुंबले के पद छोड़ने और कोच चयन प्रक्रिया को लेकर चले नाटकीय घटनाक्रम को पीछे छोड़ दिया है.

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...