Wednesday , July 6 2022
Breaking News

शेयर बाजार में आज शानदार उछाल, सेंसेक्स 934 अंक पर बंद, निफ्टी 15600 के पार क्लोज

मुंबई। भारतीय बाजार  पिछले दिनों काफी गिरावट के साथ देखा गया लेकिन आज की तेजी के बाद निवेशकों को 5 लाख करोड़ से भी ज्यादा का फायदा हुआ है। आज सेंसेक्स 1000 अंक से ज्यादा उछला था। इसके अलावा निफ्टी में भी 300 से ज्यादा अंकों की तेजी देखने को मिली थी

शेयर बाजार में आज शानदार खरीदारी रही है। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन बाजार में हरियाली रही. सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex-Nifty) भी आज के कारोबार के बाद हरे निशान में बंद हुए हैं। आज की तेजी के बाद निवेशकों को 5 लाख करोड़ से भी ज्यादा का फायदा हुआ है। सेंसेक्स ट्रेडिंग सेशन के दौरान 1000 अंक से ज्यादा उछला था। इसके अलावा निफ्टी में भी 300 से ज्यादा अंकों की तेजी देखने को मिली थी।

सेंसेक्स 934 अंक ऊपर क्लोज
आज की तेजी के बाद सेंसेक्स 934.23 अंक यानी 1.81 फीसदी की तेजी के साथ 52,532.07 के लेवल पर बंद हुआ। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 288.65 अंक यानी 1.88 फीसदी की तेजी के साथ 15,638.80 के लेवल पर बंद हुआ है।

टाइटन के शेयर्स 6 फीसदी चढ़े
सेंसेक्स के टॉप-29 शेयर्स में खरीदारी रही है यानी आज ज्यादातर सभी शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं। टाइटन के शेयर में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही है। इसके अलावा एसबीआई, टीसीएस में भी 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही है। इसके अलावा एचसीएल टेक, विप्रो, डॉ रेड्डी, टाटा स्टील, इंफोसिस, आईटीसी, टेक महिंद्रा, एलटी, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, अल्ट्रा केमिकल, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई भी हरे निशान में क्लोज हुए हैं।

नेस्ले के शेयर में गिरावट
मंगलवार के ट्रेडिंग सेशन के बाद सिर्फ नेस्ले इंडिया के स्टॉक लाल निशान में क्लोज हुए हैं. इनमें 0.26 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद ये स्टॉक 16920 के लेवल पर बंद हुआ है।

 

सेक्टोरियल इंडेक्स में रही तेजी
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी रही है। मंगलवार के कारोबार के बाद बैंक निफ्टी, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सेक्टर भी हरे निशान में क्लोज हुए हैं

Loading...

Check Also

सीतारमण कल राज्यों की कारोबार सुगमता रैंकिंग करेंगी जारी

नई दिल्ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि कारोबारी सुगमता के मामले में ...