Breaking News

लखनऊ KGMU के VC समेत 40 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, सभी ने ली थी वैक्सीन की दोनों डोज

अशाेक यादव, लखन उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु समेत संस्थान के 40 अन्य डॉक्टरों के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि सर्जरी विभाग में 20 डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं जबकि यूरोलॉजी विभाग में नौ डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में भी तीन डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। इसके अतिरिक्त अन्य चिकित्सक स्टाफ के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। खास बात है कि यह सभी डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। केजीएमयू में संक्रमित ज्यादातर डॉक्टरों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज 25 मार्च को ले ली थी।

इससे पहले सोमवार को लखनऊ विवि के एक और शिक्षक बीके शुक्ल समेत पुलिस लाइन के चीफ फार्मासिस्ट आरके चौधरी का कोरोना से निधन हो गया। विभिन्न अस्पतालों के डाक्टर व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का एक बार फिर से संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो चुका है। दो दिनों में बलरामपुर के सीएमएस व एमएस समेत दो अन्य डाक्टर, तीन नर्सें, तीन टेक्निकल कर्मी समेत कुल दस कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं।

वहीं, ओपीडी के 17 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बलरामपुर के निदेशक डा. राजीव लोचन ने कहा कि बिना मास्क के आने वाले लोगों को मास्क पहनकर आने के लिए माइक से अनाउंस किया जा रहा है। ऐसा न करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

उधर, विशेष सचिव नियुक्ति संजय सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। नियुक्ति अनुभाग के सभी अधिकारी, कर्मचारियों को होम आइसोलेशन में रहने की सूचना दी गई है। आईएएस संजय सिंह के सम्पर्क में आए अनुभाग 3 और 5 के अनुभाग अधिकारी और कर्मचारियों को एहतियातन क्वारंटीन किया गया है।

Loading...

Check Also

रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाजारी पर NSA लगेगा, अस्‍पताल रोज बताएंगे कितने बेड हैं खाली

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों और बदइंतजामी के आरोपों के बीच योगी सरकार ने ...