Breaking News

लखनऊ : स्वास्थ्य विभाग में हुए स्थानांतरण मामले की जांच के लिए बनी पांच सदस्यीय कमेटी

496976306

अशाेक यादव, लखनऊ। स्वास्थ्य महानिदेशालय स्तर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संवर्ग के कर्मचारियों के स्थानांतरण के मामले में नई जांच कमेटी गठित की गई है। महानिदेशक स्वास्थ्य डाॅ. लिली सिंह ने इस मामले के लिए पांच सदस्यीय नई कमेटी बनाई है। अब यही नई कमेटी सारे मामले की जांच करेगी। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक चिकित्सकों के ट्रांसफर पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं।

महानिदेशालय की ओर से स्थानान्तरण-सत्र 2022-23 में महानिदेशालय स्तर से किये गये स्थानांतरण के सम्बन्ध में प्राप्त प्रत्यावेदनों, शिकायती पत्रों के परीक्षण के लिए गठित समिति को संशोधित करते हुए नई समिति गठित की है। महानिदेशक डॉ. लिली सिंह की ओर से गठित कमेटी में डाॅ. अशोक कुमार निदेशक सीएमएसडी, डाॅ. अविनाश कुमार सिंह निदेशक संचारी रोग, डाॅ. आभा वर्मा निदेशक राष्ट्रीय कार्यक्रम, डाॅ. शैलेष कुमार श्रीवास्तव एडी पीएचसी, डाॅ. पंकज सक्सेना संयुक्त निदेशक संचारी रोग शामिल हैं।

इस समिति से यह अपेक्षित है कि स्थानांतरण सत्र में विभिन्न संवर्गों के किये गये स्थानांतरण के सम्बन्ध में प्राप्त प्रत्यावेदनों, शिकायती पत्रों का गहन परीक्षण करते हुए सुस्पष्ट आख्या संस्तुति सहित तीन दिन में डीजी स्वास्थ्य महानिदेशक को उपलब्ध कराएंगे।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...