Breaking News

लखनऊ : वीवो फोन के दफ्तर में ईडी ने मारा छापा

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चाइन के स्मार्टफोन वीवो के दफ्तर में छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक, ईडी को अहम दस्तावेजों के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सुबह से ही उत्तर प्रदेश समेत बिहार मध्य प्रदेश जम्मू में छापेमारी कर रही है।

आपको बतातें चलें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंगलवार की सुबह विभूतिखंड स्थित शालीमार टाइटेनियम के थर्ड फ्लोर पर बना वीवो के कार्यालय में छापेमारी की। देर शाम तक टीम महत्वपूर्ण सुराग के साथ डाटा खंगालती रही। इस बीच टीम के सदस्यों ने कार्यालय में बाहरी व्यक्ति के आने पर रोक लगा दी थी। टीम को कपंनी के कार्यालय से कुछ दस्तावेजों के साथ इलेक्ट्रानिक डिवाइस मिली है। हालांकि, अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।

गौरतलब है कि स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज कंपनी वीवो पर टैक्स चोरी का आरोप है। देशभर में वीवो व उससे जुड़ी कंपनियों के करीब 50 कार्यालयों में सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। हाल ही में ईडी ने टेलीकॉम कंपनी शाओमी पर एक्शन लेते हुए करीब 5551 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज की है। असल में इन कपंनियों पर रॉयल्टी के नाम पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है। आरोप है कि इन कंपनियों ने आय का ब्यौरा नहीं दिया है। कंपनी ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज में घाटा दिखाया है। जबकि मार्केट के रिव्यू की हकीकत कुछ अलग स्थिति बयां कर रही है।

Loading...

Check Also

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर गौरवपूर्ण विरासत के प्रति सदैव नतमस्तक रहने को हों संकल्पित- विराज सागर

लखनऊ। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर पूरा देश गौरवांवित होकर गर्व की अनुभूति ...