Breaking News

लखनऊ मेट्रो में सफर के दौरान गो स्मार्ट मेट्रो कार्ड धारक वाई-फाई का कर सकेंगे इस्तेमाल

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो में सफर के दौरान गो स्मार्ट मेट्रो कार्ड धारक वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि यह शुरू में गो स्मार्ट मेट्रो कार्ड धारकों को सिर्फ तीस मिनट के लिए मिलेगी। वहीं, स्टेशनों पर भी 30 मिनट तक वाई-फाई सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे।

देश के किसी भी मेट्रो कोच में वाई-फाई की सुविधा नहीं है। दिल्ली मेट्रो ने राजीव चौक सहित कुछ स्टेशनों पर जरूर वाई-फाई की चंद माह पहले शुरू की है। वहीं, लखनऊ मेट्रो अपने संचालन तिथि से वाई-फाई की अपने नार्थ साउथ कारीडोर के सभी आठ स्टेशन पर देगा। इसके लिए काम चल रहा है। अधिकारियों का प्रयास है कि मेट्रो संचालन के कुछ माह बाद यह कोचों में भी शुरू कर दी जाए। यह मिलते ही भारत में लखनऊ पहला मेट्रो होगा, जो कोच में वाई-फाई उपलब्ध कराएगा।

अमौसी से मुंशी पुलिया तक रूट बनने के बाद यात्री वाई-फाई का सही प्रयोग कर सकेंगे क्योंकि अभी सिर्फ आठ स्टेशन का सफर 20 से 25 मिनट का होगा। जबकि 23 किमी. का सफर करीब 40 से 50 मिनट का होगा।

एक बार में यूज करेंगे 256 यात्री

प्रत्येक स्टेशन पर 256 यात्री एक बार में वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकेंगे। प्रत्येक उपभोक्ता को दो एमबीपीएस की स्पीड भी मिलेगी।

सभी 80 कोच में मिलेगी

मेट्रो अफसरों के मुताबिक सभी अस्सी कोचों में यात्रियों को वाई-फाई की मिलेगी, इसके लिए पहले चरण में स्टेशन फिर दूसरे में चार-चार कोच लिए जाएंगे। यह काम लखनऊ मेट्रो वर्ष 2019 तक करेगा।

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...