Breaking News

रिलायंस जियो फोन बुकिंग के लिए जरूर करवा लें रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली: क्या आप भी उन लोगों की फेहरिस्त में शामिल हैं रिलायंस जियो (Reliance Jio) का फीचर फोन लेना चाहते हैं? यदि हां तो बता दें कि रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट www.jio.com पर इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. वैसे तो जियो फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होनी है लेकिन एक बात जिस पर आपको गौर करना चाहिए, वह यह कि यह फोन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मिलेगा. इसलिए बेहतर है कि इसकी साइट पर संबंधित जो प्रक्रिया दी जा रही है, उसका पालन करते चलें ताकि सही समय पर सही सूचना आपको मिल जाए.
भले ही 24 अगस्त में अभी काफी समय बचा हो लेकिन हमने रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया और पाया कि कंपनी ने  ‘Keep Me Posted’ के जरिए लोगों को अपडेट करना शुरू कर दिया है. आइइ जानें कैसे जियो फोन प्री बुकिंग में शामिल हों :

सबसे पहले Jio.com ब्राउजर में खोलें. पहले पेज (होमपेज) पर ही लिखे हुए कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करें. यह आपको एक अन्य पेज पर ले जाएगा.

कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर पहुंचेगे, वह नीचे दी गई फोटो जैसा दिखेगा. यह पेज दरअसल रजिस्ट्रेशन करने में इंट्रेस्टेड लोगों के लिए प्री-रजिस्ट्री जैसा है. इसमें मांगे गए सेक्शन्स में नाम, ईमेल, फोन नंबर सही सही भर लें. नियम और शर्तों वाला बॉक्स डिफॉल्ट ही चेक्ड मिलेगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो नया पेज खुलेगा जिसे आप पढ़ सकते हैं. इसके बाद नीचे दिए गए सब्मिट बटन को क्लिक करें.

सब्मिट पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर जाएंगे, वह ऐसा दिखेगा जैसा नीचे दी गई तस्वीर में दिख रहा है. इस पेज पर साफ देखा जा सकता है कि मेसेज है- खुद को रजिस्ट करने के लिए धन्यवाद. यानी, फोन प्री बुकिंग के लिए यदि आप यह प्रोसेस अपना लेते हैं तो यह आपके लिए बढ़िया ही होगा, खासतौर से ऐसी स्थिति में जब फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिल रहा हो.

जो ईमेल आईडी आपने दिया है, उसमें आपको एक ईमेल आ गई होगी. वह इस प्रकार होगी, जैसी कि नीचे दी गई तस्वीर में दिख रही है. रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि उनकी टीम आपसे कुछ ही समय में संपर्क करेगी.

Loading...

Check Also

प्रगतिशील युवा गन्ना किसान संवाद कार्यक्रम में युवा गन्ना किसानों को गन्ना खेती के माध्यम से उद्यमिता से जोड़ने का प्रयास

अशोक यादव, लखनऊ : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ द्वारा गन्ना खेती को उद्यमिता से जोड़ने तथा युवाओं ...