Breaking News

राम मंदिर का भूमि पूजन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ट्वीट, बोले- जय महादेव, जय सिया-राम

अशाेेेक यादव, लखनऊ। अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन अब से कुछ क्षणों में शुरू होने वाला है। पीएम मोदी राम नगरी पहुंचने वाले हैं। भूमि पूजन के लिए पूरे देश में अधिकतर नेता और गणमान्य लोग शुभकामनाएं दे रहे हैं कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संघ प्रमुख मोहन भागवत और तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। .

इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा है, “ जय महादेव जय सिया-राम, जय राधे-कृष्ण जय हनुमान… भगवान शिव के कल्याण, श्रीराम के अभयत्व व श्रीकृष्ण के उन्मुक्त भाव से सब परिपूर्ण रहें! आशा है वर्तमान व भविष्य की पीढ़ियां भी मर्यादा पुरूषोत्तम के दिखाए मार्ग के अनुरूप सच्चे मन से सबकी भलाई व शांति के लिए मर्यादा का पालन करेंगी।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा कि आज राम मंदिर निर्माण की नींव रखी जा रही है, जिसका काफी कुछ श्रेय सुप्रीम कोर्ट को ही जाता है।

मायावती ने आगे लिखा कि अयोध्या विभिन्न धर्मों की पवित्र नगरी व स्थली है। लेकिन दुःख की बात यह है कि यह स्थल राम मन्दिर व बाबरी मस्जिद जमीन विवाद को लेकर काफी वर्षों तक विवादों में भी रहा है।  

जबकि इस मामले में बीएसपी का शुरू से ही यह कहना रहा है कि इस प्रकरण को लेकर माननीय सुप्रीम कोर्ट, जो भी फैसला देगा, उसे हमारी पार्टी स्वीकार करेगी। जिसे अब सभी को भी स्वीकार कर लेना चाहिये। बीएसपी की यही सलाह है। 

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां पूरी कर हो गई हैं। आज पीएम मोदी शिलान्यास की मुख्य पूजा में शामिल होंगे और शिला रखेंगे। पूजन के लिए दो अलग-अलग मंच भी तैयार किया गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार दो सौ से ढाई सौ लोगों के बैठने को सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठाने के पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया गया है।

इसके साथ फिलहाल मुख्य मंच पर पीएम मोदी व संघ प्रमुख मोहन भागवत, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन व मुख्यमंत्री योगी समेत रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास विराजमान होंगे। वहीं, राम मंदिर आंदोलन में अग्रणी भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय अशोक सिंघल के भतीजे ललित सिंघल पूरे धार्मिक कार्यक्रम की यजमानी भूमिका में रहेंगे।

Loading...

Check Also

लंदन में लॉकडाउन के विरोध प्रदर्शन में 16 गिरफ्तार, 9 पुलिसकर्मी घायल

लंदन के ट्राफलगर स्क्वायर में लॉकडाउन के विरोध प्रदर्शन में हिंसा भड़कने के बाद करीब ...