Breaking News

यूपी की महिलाओं का चैन छीन रहीं छेड़छाड़ और दुष्कर्म की वारदातें

लखनऊ/श्रावस्ती:  किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास कन्नौज में छत पर सोते समय किशोरी से छेड़छाड़,रायबरेली में छेडख़ानी से रोकने पर किशोरी के भाई की पिटाई और फतेहपुर अधेड़ ने मासूम बच्ची से दुष्कर्म को अंजाम देने जैसी वारदातें उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सरकार के रुख को साफ करती दिखाई देती हैं। यहां कानून व्यवस्था की नियमित समीक्षा होती है। एंटी रोमियो दल भी सक्रिय है लेकिन महिलाओं के प्रति लोगों का नजरिया नहीं बदला।

 

किशोरी संग दुष्कर्म का प्रयास

श्रावस्ती के मल्हीपुर क्षेत्र के द्वारिका गांव में खेत गई किशोरी संग दुष्कर्म का प्रयास किया गया। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। द्वारिका गांव की 13 वर्षीय किशोरी शनिवार शाम खेत गई थी। इसी दौरान गांव के बंशी पुत्र हरी राम उसका मुंह दबाकर जबरन गांव के उत्तर ओर सुनसान जगह पर उठा ले गया और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। इस दौरान किशोरी ने शोर मचाना शुरू किया। चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। ग्रामीणों को आता देख आरोपी मौके से फरार हो गया। पीडि़ता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सोते समय किशोरी से छेड़छाड़, मुकदमा

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की निवासी महिला ने बताया कि 19 अगस्त 2017 की रात बिजली न आने के कारण गर्मी से बचने के लिए पूरा परिवार छत पर सोया था। देर रात बिजली आ गई तो सभी नीचे आ गए जबकि 13 वर्षीय पुत्री छत पर लेटी रही। रात में जलालपुर पनवारा अंतर्गत मुड़ैया गांव निवासी कल्लू छत पर चढ़ आया। उसने पुत्री के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। अचानक नींद खुलने पर बेटी ने शोर मचाया तो सभी लोग छत पहुंचे। आरोपी कल्लू धमकी देकर भाग गया। टार्च की रोशनी से उसको पहचान लिया गया। आरोपी के घर शिकायत की तो धमकी देकर भगा दिया। प्रभारी निरीक्षक एके ङ्क्षसह ने बताया कि किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज जांच की गई। रिपोर्ट दर्ज है। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

छेडख़ानी से रोका तो भाई को पीटा

शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के पूरे फकीर मजरे सिंहपुर में बहन से अश्लील हरकत को रोकना भाई को महंगा पड़ गया। बहन के साथ अभद्र व्यवहार से रोकने से नाराज आरोपी ने दबंगो के साथ मिलकर भाई, बहन और उसकी मां की जमकर पिटाई कर दी। पीडि़त ने मामले की तहरीर थाने पर दी है। वहीं पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। रायबरेली जिले के महराजगंज कोतवाली अंतर्गत हसनगंज निवासी विजय प्रकाश अपनी ससुराल पूरे फकीर गांव आया था। कल वह पड़ोस में ही रहने वाली एक युवती पर फ ब्तियां कसते हुए उसके साथ अश्लील हरकत शुरू कर दी। जिस पर युवती के भाई ने आपत्ति जाहिर की। युवती के भाई का विरोध करना उसको नागवार गुजरा और वह अपने गांव से करीब दर्जन भर से अधिक लोगों को बुलाकर युवती के घर हमला बोल उसके भाई और मां की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें युवती समेत उसके भाई और मां को गंभीर चोटें आई। पीडि़त ने विजय प्रकाश सहित पंद्रह अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला पंजीकृत कराया है। पुलिस ने बताया कि संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहपुर मासूम बच्ची से दुष्कर्म

फतेहपुर के ललौली थाने के गोझ गांव में शुक्रवार को घर में घुसकर कक्षा दो की छात्रा से दुष्कर्म करने के आरोपी अधेड़ को इलाकाई पुलिस ने गिरफ्तार कर रविवार को न्यायालय में पेश करने के बाद जिला कारागार भेज दिया। आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म का मुकदमा कायम किया गया था। बताते चलें कि गोझ गांव में 07 वर्षीय मासूम छात्रा अपने नाना के घर पर अकेली थी। उसकी मां व नाना खेतों में काम करने चले गए। तभी पड़ोसी 55 वर्षीय अधेड़ पीर मोहम्मद घर में घुस गया और बच्ची को टाफी खिलाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म कर डाला था। जिस पर बहदवास बच्ची को एसओ खुद अपनी गाड़ी से महिला चिकित्सालय ले जाकर चिकित्सकीय परीक्षण कराया था। पीडि़त परिजनों की तहरीर पर इलाकाई पुलिस ने आरोपी अधेड़ पीर मोहम्मद पुत्र हबीब – गोझ के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत 452, 376 आईपीसी के तहत मुकदमा कायम किया था। एसओ श्रवण कुमार ङ्क्षसह का कहना था कि अधेड़ पीरमोहम्मद को गिरफ्तार कर मेडिकल परीक्षण कराया गया उसके बाद उसे न्यायालय में पेश करने के बाद जिला कारागार भेज दिया गया।

Loading...

Check Also

सीएमएस अलीगंज कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ समारोह भव्य आयोजन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह ...