Breaking News

यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कोरोना पॉजीटिव कमल रानी की मौत, सीएम योगी ने अयोध्या दौरा किया रद्द

अशाेेेक यादव, लखनऊ। यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरूण की रविवार को मौत हो गई। वह कोरोना पॉजीटिव थीं, इसलिए उनका इलाज लखनऊ के पीजीआई में चल रहा था। कमल रानी की मौत की खबर सुनते ही प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।

मुख्यमंत्री आज तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है। प्राविधिक शिक्षा मंत्री की मौत की खबर सुनते ही कई मंत्रियों ने भी अपने-अपने कार्यक्रम रद्द किए हैं। सीएमएस डॉ. अमित अग्रवाल ने बताया कि उन्हें सीवियर कोविड-19 निमोनिया हो गया था। इस वजह से वह एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम में चली गई थी। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

18 जुलाई को हुई थी सिविल में जांच
प्राविधिक शिक्षा मंत्री की 18 जुलाई को सिविल में कोरोना की जांच हुई थी जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी थी, जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर पीजीआई में भर्ती कराया गया था। वहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था, उनकी हालत में भी सुधार हो रहा था लेकिन आज रविवार को उनकी मौत हो गयी।

सांस लेने में हो रही थी समस्या
कमल रानी को इलाज के दौरान सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें आईसीयू में रखा गया था। डॉक्टरों का कहना है कि बीच-बीच हालत सुधर रही थी लेकिन अचानक फिर तबीयत खराब हो जा रही थी। पीजीआई के सीएमएस डॉक्टर अमित अग्रवाल ने उनकी मौत की पुष्टि की है।

आज अयोध्या नहीं जाएंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया है। अधिकारिक जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अब सोमवार को अयोध्या जा सकते हैं।

डायबिटीज और थायराइड की भी थी समस्या
डॉक्टरों के मुताबिक कमल रानी को डायबिटीज, हाइपरटेंशन व थायराइड की भी समस्या थी। उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। हालांकि शुरुआत के 10 दिनों में उनकी तबीयत स्थिर रही, लेकिन पिछले 3 दिनों से अचानक स्थिति खराब होने लगी। शनिवार की शाम करीब 6:00 बजे तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें बड़े वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। रविवार को सुबह 9:00 बजे उनका निधन हो गया। बता दें कि कमल रानी कानपुर के घाटमपुर सीट से विधायक भी थी।

Loading...

Check Also

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने की अगवानी, चारों ओर ‘जय श्री राम’ की गूंज

अशाेेेक यादव, लखनऊ। बरसों बरस का इंतजार अब से कुछ ही देर में खत्म होने ...