Breaking News

यह महिला 100 से अधिक बच्चों की मां बनना चाहती हैं

मास्को की एक करोड़पति महिला पहले से ही 11 बच्चों की मां है और अब सरोगेट मदर की मदद से दर्जनों और बच्चें करने की उम्मीद करती है। 23 साल की रूसी मां क्रिस्टीना ओजटर्क अपने अमीर होटल मालिक पति गैलिप ओजटर्क के साथ तटीय शहर बटूमी, जॉर्जिया में रहती हैं।

जहां सरोगेट मदर बनना लीगल है। 10 सरोगेट शिशुओं और एक क्रिस्टीना के खुद के बच्चे के बाद दंपति और बच्चों के बारे में सोच रहे हैं। क्रिस्टीना को बच्चों से ज्यादा प्यार है, इस वजह से वह ऐसा चाहती हैं।

क्रिस्टीना मूल रूप से मास्को की रहने वाली है। उन्होंने कहा कि यह पहली नजर में प्यार था जब वह गैलिप से पहली बार मिली थीं। वहीं गैलिप ने बताया कि यह उनके लिए भी पहली नजर का प्यार था। गैलिप ने कहा कि उसके साथ रहना इतना आसान है, उसके होंठों पर हमेशा मुस्कान रहती है और फिर भी वह बहुत रहस्यमयी है। वह ऐसी पत्नी है जिसे मैं हमेशा अपने लिए चाहता था, एक हीरा। मैंने देखा कि वह कितनी दयालु हृदय की है। प्रति बच्चे लगभग 8,000 यूरो लेती है सरोगेट मदर्स

दंपति भी सहमत थे कि वे अधिक से अधिक बच्चे चाहते थे, लेकिन वे महत्वाकांक्षी थे और उन्हें एहसास हुआ कि उनकी प्रजनन क्षमता उनकी मांगों को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं थी। उन्होंने सरोगेट मदर्स की मदद लेने का फैसला किया, जो प्रति बच्चे लगभग 8,000 यूरो लेती हैं। वित्तीय रूप से संपन्न होने के कारण, उनके पास अब क्रिस्टीना की बेटी वीका के अलावा 10 बच्चे हैं जिन्हें वह शादी में साथ लाई थी।  

वे केवल उन महिलाओं को चुनते हैं जो युवा हैं और पहले से ही एक बार गर्भवती हो चुकी है, और वे यह सुनिश्चित करने के लिए भी जांच करते हैं कि महिलाएं बुरी आदतों या व्यसनों में नहीं हैं। वे कहते हैं कि अपने परिवार में और बच्चों को शामिल करने से पहले वे अपने मौजूदा बच्चों को थोड़ा बड़ा होने देंगे। वह यह भी स्वीकार करती है कि एक बार में इतने सारे बच्चों की देखभाल करना उनकी सोच से कई अधिक कठिन साबित हुआ।

Loading...

Check Also

बच्चे को दूध पिलाने के लिए बाप ने लगाई ‘Tech Jugaad’, देख कर दंग रह जाएंगे आप

तकनीक के इस जमाने में ‘जुगाड़’ की अपनी अलग अहमियत है। सोशल मीडिया पर एक ...