Breaking News

मौसम में घुली ठंडक, कहीं रिमझिम, कहीं तेज बारिश

भोपाल.वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एसके डे ने बताया कि भोपाल की बैरागढ़ आब्जरवेटरी में शाम 5.30 बजे तक 1 मिमी बारिश दर्ज की गई। बुधवार से तेज बारिश होने का अनुमान है। वहीं, इंदौर को तेज बारिश के लिए इंतजार करना होगा। बिहार से गुजर रही द्रोणिका के कारण समुद्री क्षेत्रों से मप्र में नमी आ रही। इस कारण बारिश की स्थिति बनी है।
शाम 5.30 बजे तक 1 मिमी बारिश
शहर में दूसरे दिन सोमवार को भी कहीं रिमझिम तो कहीं तेज बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। बारिश के दौरान विजिबिलिटी सामान्य 10 से घटकर 5 किमी रह गई थी। सोमवार को सुबह से घने बादल छाए थे। दोपहर को 18 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चली। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एसके डे ने बताया कि बैरागढ़ आब्जरवेटरी में शाम 5.30 बजे तक 1 मिमी बारिश दर्ज की गई।
बिहार में बना सिस्टम दे सकता है इंदौर को बारिश
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार से बादल पश्चिमी मप्र की ओर बढ़ेंगे, इस वजह से इंदौर में भी बारिश होगी। 16 जुलाई तक यह सिलसिला चलेगा। बिहार पर ऊपरी हवा में चक्रवात बना है, जिस कारण हवा उत्तर-पश्चिमी दिशा से आ रही है। यह सिस्टम मप्र की तरफ बढ़ रहा है। इसी वजह से पूर्वी मप्र में बारिश की गतिविधियां शुरू हुईं। इसके बाद पश्चिमी मप्र में भी बारिश की संभावना है। इंदौर में अभी तक 262 मिमी बारिश हो चुकी है। वैसे 10 जुलाई तक 216 मिमी बारिश होना चाहिए।
Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...