Breaking News

मौलाना कल्बे जवाद ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, दिल्ली में दूतावास का होगा घेराव

अशाेक यादव, लखनऊ। मजलिसे उलेमा-ए-हिंद के जनरल सेक्रेटरी और वरिष्ठ शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद ने हाल ही में पाकिस्तान के कराची में शिया समुदाय के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन करने वाले जलसे पर सख्त नाराजगी जाहिर की है।

धर्मगुरू ने बुधवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर इस घटना के लिए सीधे पाकिस्तान सरकार को जिम्मेदार ठहराया। मौलाना ने पाकिस्तान सरकार से जलसे का आयोजन करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी और आगे से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है।

धर्मगुरू ने कहा कि मैं हुकूमतें पाकिस्तान को वॉर्निंग देता हूं कि शियाओं और दीगर अकलियत के लोगों का कत्लेआम करने का मंसूबा बनाने वालों पर लगाम नहीं लगाई तो हम शिया-सुन्नी मिलकर पाकिस्तान एंबेसी का घेराव करेंगे। हमारी मांग है कि पाकिस्तान सरकार जलसे के आयोजन करने वाले और इमामबाड़ों पर हमला करने वालों को सख्त सजा दे।

मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आगे आगे की रणनीति तय की जाएगी। हमारा प्रयास होगा कि बड़े पैमाने पर शिया-सुन्नी उलमा पाकिस्तानी दूतावास का घेराव करें।

मौलाना ने कहा कि पाकिस्तान की सड़कों पर हजारों लोगों ने एकत्र होकर यजीद जिंदाबाद के नारे लगाए और शिया समुदाय के इमामबाड़ों पर हमला किया। यह सब वहां की पुलिस और सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हुआ। जिससे साफ जाहिर होता है कि शिया समुदाय के खिलाफ इस हिंसक प्रदर्शन को पाकिस्तानी सरकार का संरक्षण हासिल है। मौलाना ने कहा कि जलसे का आयोजन आतंकी संगठन सिपाह-ए-सहाबा और जामेउद्दावा जैसी प्रतिबंधित तंजीमों के साये में इतने बड़े जलसे का आयोजन किया गया।

धर्मगुरू ने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से यजीदीओं को छूट दी जा रही है, उससे परिणाम यह होगा कि एक दिन पाकिस्तान यजीदीस्तान में तब्दील हो जाएगा। मौलाना ने कहा कि एक बड़ी रैली कर इमाम हुसैन के कातिल यजीद के जिंदाबाद के नारे लगाए गए और शियों के कत्लेेआम की तैयारी का ऐलान किया गया। लेकिन पाकिस्तानी हुकूमत चुप रही। हुकुमत के संरक्षण में इतने बड़े जलसे को किया गया।

मौलाना ने कहा कि इस जलसे को संरक्षण देकर पाकिस्तानी हुकूमत ने साबित कर दिया है कि हिन्दुस्तान और कश्मीर में वहीं आतंक फैलाता है। हर आतंकवादी यजीदी को मानने वाला ही होता है। यजीदी पूरी दुनिया में आतंकवाद के पर्याय बन चुके हैं।

Loading...

Check Also

कोविड-19 : नया गलोबल टेस्ट ‘मिनटों में’ देगा परिणाम

अशाेक यादव, लखनऊ। एक परीक्षण जो कोविड-19 को मिनटों में पता कर सकता है, नाटकीय ...