Breaking News

UP में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज विधानसभा में पड़ेंगे वोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा में वोट पड़ेंगे। इस दौरान लोकसभा और राज्यसभा के सांसद और विधायक अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। व्यवस्था सुचारू रूप से चले, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं बीजेपी ने योगी सरकार के मंत्री सतीश महाना को पोलिंग एजेंट बनाया है।

बता दें, कि मतदान सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा। मतदाताओं में संसद के दोनों सदन के निर्वाचित सदस्य और संघ शासित क्षेत्र सहित सभी राज्य की विधान सभाओं के निर्वाचित सदस्य शामिल होंगे।

राष्ट्रपति चुनाव को देखते सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां कर ली हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से विधायकों को जरूरी सावधानियां बरतने की हिदायतें देने के साथ ही उन्हें एक दिन पहले ही राजधानी आ जाने के लिए कहा गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति निर्वाचन के मतदान के लिए समस्त तैयारियां पूरी हो गई हैं। मतदान के लिए सुरक्षा के व्यापक बन्दोबस्त किए गए हैं। प्रदेश के सदस्य, विधान सभा के मत का मूल्य 208 तथा सभी राज्यसभा और लोक सभा सदस्यों के मत का मूल्य 708 है। मतदाता को अपनी पसन्द के उम्मीदवार के समक्ष वरीयता क्रम 1 व 2 अंकों में अंकित करना होगा, शब्दों में नहीं।
Loading...

Check Also

सीएमएस अलीगंज कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ समारोह भव्य आयोजन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) द्वारा ‘एनुअल पैरेन्ट्स डे’ समारोह ...