Breaking News

21 को लोहिया ट्रस्ट में बैठक, “नेता जी“ ले सकते हैं बड़ा फैसला

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में एक बार फिर सियासी तूफान के आसार हैं। पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक बुलाई है। बैठक में शिवपाल सिंह यादव के अलावा ट्रस्ट के सभी सदस्य शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो आगरा में होने वाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले मुलायम परिवार में सुलह की आखिरी कोशिशों में जुट गए हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम सिंह यादव अपने भरोसेमंद नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। पार्टी के आगरा में होने वाली राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले पार्टी संरक्षक ने परिवार में सुलह की आखिरी कोशिश शुरू कर दी है। लोहिया ट्रस्ट में 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद मुलायम भाई शिवपाल व करीबियों के साथ बैठक करेंगे।

दरअसल विधान सभा चुनावों से ठीक पहले शुरू हुआ पार्टी के अंदर का घमासान अब तक शांत नहीं हुआ है। पार्टी सूत्र के मुताबिक आगरा में होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को पार्टी से निकाल दिया जाएगा। जिसके बाद आने वाले भूचाल को भांप मुलायम पहले ही परिवार में सुलह की कोशिशों में जुट गए हैं।

गौतलब है कि शिवपाल सेकुलर मोर्चे के नाम से नया संगठन खड़ा करने की बात कहते रहे हैं। मुलायम को आशंका है कि शिवपाल को पार्टी से निकाले जाने के बाद पार्टी में सियासी बवंडर के साथ साथ परिवार को एक जुट रख पाना मुश्किल होगा। इसके लिए मुलायम 21 सितंबर को लोहिया ट्रस्ट की बैठक करेंगे और 25 सितंबर को पत्रकारों से रूबरू होंगे।

Loading...

Check Also

मन्त्री दया शंकर सिंह ने किया ‘कोफास-2022’ का उद्घाटन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय ...