Breaking News

महागठबंधन को मुलायम झटका

गाजियाबाद। बिहार में 27 अगस्त को लालू यादव की अगुवाई में होने वाली महागठबंधन रैली को लगातार झटके लग रहे हैं। नीतीश कुमार से शुरू हुयी इस अनबन के बाद बसपा प्रमुख मायावती भी फ़िलहाल इस महागठबंधन की रैली में जाने से गुरेज कर रही हैं। ऐसे संकेत उन्होंने दे दिए हैं। तो वही आज बुधवार को सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी दो टूक कह दिया कि समाजवादी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन करने नहीं जा रही है। अब ऐसे हालातों में भाजपा विरोधी ये रैली कैसे सफल हो सकेगी ,ये बड़ा प्रश्न बनता जा रहा है।

 

मुलायम सिंह यादव गाज़ियाबाद के मुरादनगर में एमएलसी आशु मालिक के घर आये थे। पत्रकारों द्वारा गठबंधन के सवाल पर उन्‍होंने बताया कि जब हमने विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन किया तो कांग्रेस को मिली 7 विधानसभा सीटें और हमें मिली 47, लेकिन इससे पहले जब हमने अकेले चुनाव लड़ा था तो हम 224 पर थे।

मुलायम ने नाम लिये बगैर कहा कि कांग्रेस के एक बड़े नेता हमारे घर आये थे और उन्‍होंने बातों-बातों में कहा कि मुलायम सिंह जी हमारी कांग्रेस पार्टी और आपकी सपा में गठबंधन से हम दोनों को नुकसान हुआ है।

मुलायम ने मायावती के साथ सपा के गठबंधन की चर्चा को भी सिरे से खारिज कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं गठबंधन के पक्ष में नहीं हूं, अगर अखिलेश गठबंधन करते हैं तो हमें कोई और फैसला लेना पडेगा।

पत्रकारों द्वारा तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पूछे गए प्रश्न पर मुलायम ने कहा कि मुस्लिम समाज की महिलाओं के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बहुत बड़ा निर्णय दिया है जो मुस्लिम महिलाओं के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले से समाज का हर वर्ग खुश नजर आ रहा है। दुखी सिर्फ वही हैं जो मुस्लिमों की राजनीती करते हैं।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...