Breaking News

बच्चों की मौत नहीं, सामूहिक हत्या, इस्तीफा दें मुख्यमंत्री

गोरखपुर: मुख़्यमंत्री के संसदीय क्षेत्र और गृहनगर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते पिछले छै दिनों में 63 बच्चे अपनी जान दे चुके हैं. जिसमें गुरुवार के दिन में ही करीब 48 बच्चों ने ऑक्सीजन के आभाव में अपनी जान दी है। इस मामले में अब सिआसत भी तेज हो गयी है। विपक्ष ने एक साथ मिलकर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए इस्तीफे तक की मांग कर डाली।

इतनी हृदय विदारक घटना के होने के बाबजूद भी भाजपा का कोई बड़ा नेता और खुद मुख्यमंत्री ने घटना स्थल पर जाना उचित नहीं समझा, जब शनिवार को दिल्ली सहित अन्य जगहों से नेता लोग गोरखपुर पहुँचने लगे तब भाजपाइयों की नींद खुली। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो घटना के तुरंत बाद ही शोक सम्बेदना व्यक्त करते हुए इस घटना को प्रशासनिक लापरवाही बताते हुए सख्त कारवाही की मांग करते हुए 20-20 लाख रुपये मुआवजे की मांग भी की। । वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी घटना पर शोक व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की थी। इसके बाद आज राज बब्बर और गुलाम नबी आजाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज भी पहुंचे।

इस दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री सिद्दार्थ नाथ सिंह व प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन बच्चों की मौत में राज्य सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

बीएसपी के सुधींद्र भदौरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार के ये लिए बेहद शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ है उसके लिए सरकार को नैतिकता के आधार पर जिम्मादारी लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उम्मीद करते हैं में इतनी शर्म है कि सीएम योगी इसकी जिम्मेदारी ले और अपना पद छोड़ें।

वहीं, समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव का कहना है कि प्रदेश सरकार को मरने वाले बच्चों के परिजनों को मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ सभी गरीब परिवारों को मुफ्त दवाइयां उपलब्ध कराना चाहिए।

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने विपक्ष के हमले का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष खुद ये बेबुनियाद आरोप लगा रहा है। सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। इसके साथ ही इस मामले में गंभीर कदम उठाए जा रहे हैं।

Loading...

Check Also

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे एक दिन के बिहार दौरे पर जाएंगे, मिलेंगे तेजस्वी यादव व अन्य नेताओं से

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुंबई / पटना : उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना के ...