Breaking News

प्रियंका गाँधी को अगले महीने मिल सकती है पार्टी की कमान: सूत्र

नई दिल्ली: अगर सब कुछ ठीक रहा है तो अगले महीने कांग्रेस पार्टी से एक अच्छी खबर मिल सकती हैं जो मुरझाई पार्टी में जान फूकने का काम करेगी। दरअसल 8 अगस्त को कांग्रेस पार्टी की एक बैठक हुयी थी इस बैठक का एजेंडा तो ये था कि भारत छोडो आंदोलन की 75 वीं वर्षगाँठ किस तरह से मनाई जाए। लेकिन बैठक के बाद सोनिया ने अपने खास तीन चार वरिष्ठ नेताओं से पूछ लिया कि क्या प्रियंका गाँधी को पार्टी के अध्यक्ष की कमान सौंप दी जाए। सूत्र बताते हैं कि सोनिया ने ये बात बेहद गंभीरता पूर्वक कही थी जिसको लेकर सभी नेताओं ने हामी भर दी।

 

सोनिया ने जिन नेताओं से यह बात कही, उनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हैं। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के एक नेता के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि सोनिया ने यह बात बेहद गंभीरतापूर्वक कही। उनके यह बात कहने के अंदाज से लगता है कि उन्होंने इस पर काफी सोच-विचार किया है।

सोनिया ने अपने बेहद करीबी तीन या चार नेताओं के सामने यह प्रस्ताव रखा है। कहा जा रहा है कि सोनिया की बात को बहुत समर्थन मिला है। वैसे भी प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग लंबे समय से हो रही है। बीते कुछ सालों में जब भी कांग्रेस कोई चुनाव हारी है, देश के अलग-अलग शहरों में उनके समर्थन में पोस्टर लगे हैं।

अगले माह आ सकती है बड़ी खबर

सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनिया 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए नया और युवा चेहरा चाहती हैं। खबर है कि अगले एक माह में इस बारे में कोई बड़ी खबर आ सकती है।

सीवीसी की जिस बैठक में सोनिया ने यह संकेत दिए, उस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिस्सा नहीं लिया था। उन्हें वायरल हुआ है। वैसे पार्टी का एक धड़ा राहुल को भविष्य का कांग्रेस अध्यक्ष बताता रहा है।

Loading...

Check Also

“BJP पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है” : राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बोदरली – बुरहानपुर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ...