Tuesday , July 5 2022
Breaking News

पिम्पल्स को एक दिन में ठीक कर सकते हैं ये पांच घरेलू उपाय, नहीं पड़ेंगे निशान

लखनऊ। पिम्पल्स की सबसे बड़ी समया यह होती है कि इसके होने के बाद चेहरे पर निशान भी छूट जाते हैं। ऐसे में जिन लोगों की ऑयली स्किन है, वे जानते हैं कि पिम्पल्स कितनी बड़ी समस्या है।ध्यान दिया जाए, तो पिम्पल के होते ही अगर आप नेचुरल तरीकों से इन्हें हटाने की कोशिश करते हैं, तो ये बिना निशान छोड़े जा सकते हैं।आज हम आपको ऐसे ही टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप एक दिन या फिर रात भर में पिम्पल्स को काफी हद तक ठीक कर सकते हैं।

टूथपेस्ट 
पिम्पल्स को भगाने का सबसे आसान तरीका है कि इसपर टूथपेस्ट लगाकर सोएं।ऐसा करने से पिम्पल का साइज काफी हद तक कम हो जाएगा।

टी ट्री ऑयल 
आपकी स्किन अगर ऑयली है और आपको बार-बार पिम्पल्स की परेशानी होती है, तो फिर आपको टी ट्री ऑयल मंगवा लेना चाहिए।टी ट्री ऑयल को गुलाब जल में मिक्स करके लगाने से भी पिम्पल ठीक हो जाता है।

बेकिंग सोडा
एक चम्मच बेकिंग सोडा को पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे पिम्पल पर लगाएं और करीब पांच मिनट बाद हल्के गर्म पानी से फेस धो लें। आप देखेंगे कि पिम्पल काफी हद तक कम हो जाएगा।

लहसुन 
लहसुन लगाने से भी पिम्पल जल्दी ठीक हो जाता है और निशान भी नहीं पड़ता है।आपको लहसुन का पेस्ट बनाकर पिम्पल वाली जगह पर लगाना है।आपको अगर जलन हो, तो ठंडे पानी से उस जगह को धो लें।

सेब का सिरका 
एप्पल साइडर विनेगर को कभी भी पिम्पल पर डायरेक्ट न लगाएं।इसे पानी के साथ मिलाकर ही पिम्पल पर लगाएं।वहीं, अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो टी ट्री ऑयल की 2-3 बूंदें डालकर इस्तेमाल करें।

Loading...

Check Also

सेक्स की ‘सनक’, रिलेशनशिप में किस हद तक सही

सेक्स की लत या ‘सनक’ होना किस हद तक सही है। इस बात को जान ...