Breaking News

पंचकूला-सिरसा की हिंसा में 30 की मौत, धारा 144 लागू

पंचकूला की सीबीआई अदालत द्वारा डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्‍कार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा भड़क उठी है। सिर्फ पंचकूला में ही 27 लोगों की जान डेरा समर्थकों की हिंसा में चली गई, वहीं सिरसा में तीन लोग मारे गए। हिंसा की घटनाएं दिल्‍ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी हुईं, जहां कथित तौर पर डेरा समर्थकों ने खाली बसों और ट्रेन के डिब्‍बों में आग लगा दी। हरियाणा व दिल्‍ली के कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। उत्‍तराखंड के नैनीताल में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। यूपी के बागपत व गाजियाबाद में शनिवार को एहतियातन स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक ट्वीट में हिंसा की निंदा करते हुए कहा था कि कानून-व्‍यवस्‍था पर करीब से नजर रखी जा रही है।

 

पंजाब व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों अमरिंदर सिंह व मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अमरिंदर सिंह व खट्टर से बातचीत कर कानून व व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मदद का भरोसा दिया। दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

9.30 AM : सिरसा स्थित डेरा मुख्‍यालय में एक लाख समर्थक मौजूद हैं। वहां तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही। तीन बार समर्थकों को जाने के लिए अनाउंस किया जा चुका है।
9.20 AM : केरल के सीएम पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में केरल के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।
9.10 AM : बागपत के जिलाधिकारी ने सभी स्‍कूलों को शनिवार को बंद रखने का आदेश जारी किया है।
9.00 AM : सिरसा में शुक्रवार की हिंसा में घायल हुए एक व्‍यक्ति की मौत। सिरसा में कुल तीन लोगों की मौत हुई है।

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...