Breaking News

‘न्यू इंडिया’ की पहल के लिए मोदी करेंगे देश के अनुभवी लोगों से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्टार्टअप्स और युवा उद्यमियों के बाद आज (21 अगस्त) ‘न्यू इंडिया’ बनाने की पहल में देश के अनुभवी लोगों से मुलाकात करेंगे। नीति आयोग के प्रोग्राम ‘चैंपियंस ऑफ चेंज’ के तहत इस लिस्ट में बजाज ऑटो के राजीव बजाज, एस्कॉर्ट्स के निखिल नंदा,  फ्यूचर रिटेल के अवनि बियानी, अपोलो हॉस्पिटल्स की संगीता रेड्डी, गोल्डमैन सैक्स के बंटी बोहरा, केकेआर के संजय नायर, हिंदुस्तान यूनिलीवर की प्रिया नायर और नौकरी डॉट कॉम के संजीव भीखचंदानी का नाम शामिल है। यह सभी उद्योग जगत के दिग्गज पीएम के सामने प्रजेंटेशन देंगे।

इसमें किसानों की इनकम दोगुनी करने, भविष्य के शहर तैयार करने, मेक इन इंडिया, फाइनैंशल सेक्टर में सुधार और विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर के अजेंडे के लिए सरकार को सलाह देंगे। ईटी के मुताबिक एक सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘एक सोच है कि इस प्रक्रिया को संस्थागत रूप दिया जाना चाहिए।’

इंडस्ट्री के इन लीडर्स को 6 ग्रुपों में बांटा गया है। साथ ही इन्हें इन टॉपिक्स पर रणनीति तैयार करने का काम दिया गया है। ये ग्रुप संस्थागत प्रक्रिया के तहत संबंधित मंत्रालयों के साथ जुड़ सकते हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अहम मुद्दों पर मार्गदर्शक की तरह काम कर सकें। 16 कैबिनेट मंत्री और अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों के सचिव भी इस प्रजेंटेशन के दौरान मौजूद रहेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते 212 स्टार्टअप फाउंडर्स और युवा उद्यमियों से मुलाकात की थी। इस ग्रुप के साथ वह पॉलिसी पर सलाह के लिए 425 सीईओ के साथ बातचीत करेंगे।

 

Loading...

Check Also

उपचुनाव : मैंनपुरी में पिछली बार से 7.3% कम मतदान, सपा कार्यकर्ताओं ने EVM से भरी गाड़ी रोकी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मैंनपुरी : UP की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर, खतौली विधानसभा ...