Breaking News

नूपुर शर्मा के बारे में भड़काऊ टिप्पणी करने वाला अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

जयपुर। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बारे में भड़काऊ वीडियो बनाने व धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह के एक खादिम मौलवी को मंगलवार देर रात अजमेर में गिरफ्तार कर लिया गया। इस खादिम ने कथित वीडियो में शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना घर उपहार में देने की बात कही थी। पुलिस ने बुधवार को बताया, “आरोपी सलमान चिश्ती को कल रात गिरफ्तार किया गया। वह दरगाह पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर है।”

उल्लेखनीय है कि एक शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को इस खादिम के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि आरोपी को खादिम मोहल्ले स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया और पुलिस थाने लाया गया। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया उसने यह कथित वीडियो नशे की हालत में बनाया, आगे जांच की जा रही है।

वीडियो में चिश्ती ने कहा, वह पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने पर उसको खुले आम गोली मार देते। चिश्ती ने वीडियो में कहा है, जो कोई भी उस नुपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा। उन्होंने वीडियो में कहा ‘आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है।

उल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि यह वीडियो पहले से सोशल मीडिया पर प्रसारित था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं।

इस बीच वीडियो की निंदा करते हुए अजमेर दरगाह के दीवान जैनुल आबेदीन अली खान के कार्यालय ने कहा कि आरोपी खादिम द्वारा वीडियो में व्यक्त किये गये इस तरह के संदेशो को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता। कार्यालय ने कहा कि यह उनका अपना व्यक्तिगत बयान है और निंदनीय है।

उल्लेखनीय है कि उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में दो मुख्य आरोपियों सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) कर रहा है। भाजपा ने एक टीवी चर्चा के दौरान पैगंबर मोहम्मद के प्रति टिप्पणी को लेकर अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया है। इस टिप्पणी से मुस्लिम समुदाय में रोष पैदा हो गया था।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...