Breaking News

द्रौपदी मुर्मू को देश के राष्ट्रपति के लिए सर्वसम्मति से निर्विरोध चुने:राष्ट्रीय आदिवासी समागम

रांची। आदिवासी समागम के प्रधान महासचिव सह पू्र्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा ने कहा है कि आगामी 8 जुलाई को कोलकाता प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत के आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा यह उद्घोष किया जाएगा कि देश के 16 वां राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू को सर्व सम्मत से निर्विरोध चुनाव किया जाए।

बेसरा ने आज यहां बताया कि झारखंड बिहार उड़ीसा और बंगाल समेत पूर्वोत्तर सभी राज्यों के आदिवासी संगठनों के विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा आगामी 8 जुलाई को कोलकाता स्थित प्रेस क्लब में एकत्रित होकर संयुक्त रुप से द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में देश के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित करने का अपील करेंगे । बेसरा ने कहा है कि यह सर्वविदित है कि भारत देश में करीब 20 करोड़ आदिवासी निवास करते हैं जो 781 समुदायों में विभक्त होकर भी देश के आदिवासी एक हो का नारा बुलंद किए हुए हैं।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि लोकसभा के अंदर विभिन्न राज्यों से कुल मिलाकर 47 आदिवासी सांसद निर्वाचित है और तो और देश के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग विधानसभाओं में आदिवासी सुरक्षित सीटों से करीब 400 से अधिक विधायक भी निर्वाचित हैं।

उनसे अपील की जाती है कि अंतरात्मा से एक आदिवासी महिला राष्ट्रपति के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना बहुमूल्य वोट देकर ना सिर्फ निर्वाचित करें बल्कि भारत देश के इतिहास में पहली बार किसी आदिवासी समुदाय के संताल समाज के महिला को राष्ट्रपति बनने का एक सुनहरा गौरवशाली इतिहास रचें ।

पूर्व विधायक बेसरा ने अपील किया है कि चाहे सत्ता पक्ष के हो या विपक्ष के सांसदों और विधायकों हो सभी अपने दलगत भावना से ऊपर उठकर महिला सशक्तिकरण के साथ आदिवासियों के सम्मान में पहली बार इतिहास रचने वाली महिला राष्ट्रपति के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अंतरात्मा से अपनी बहुमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजय बनाएं।

 

Loading...

Check Also

“BJP पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है” : राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बोदरली – बुरहानपुर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ...