Breaking News

जातिवाद के तिलिस्म को तोड़ेगी प्रदेश की जनता: सभाजीत सिंह

अशाेक यादव, लखनऊ। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में यूपी में होने वाले पंचायत चुनाव में पूरी ताकत और मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव में सभी सीट पर चुनाव लडेगी।

आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जातिवाद का तिलिस्म रचने वाली पॉलिटिकल पार्टियों का भविष्य प्रदेश की जनता द्वारा आगामी पंचायत चुनाव में टूटेगा।

सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने पूरे उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभाओं में से 345 विधान सभाओं में 25-25 सदस्य विधान सभा कमेटी अब तक सभी जिला इकाइयों ने बना ली हैं। जो 58 विधान सभा कमेटियां अभी तक नहीं बनी हैं, वो आने वाले दिन में सभी साथी मिल कर पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में ‘जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान’के तहत पार्टी कार्यकर्ता हर एक गांव में घर-घर जा रहे हैं। हर दिन प्रदेश के 50,000 लोगों से मिल कर उनका ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहे हैं। हर गांव में आम आदमी पार्टी ने अपना प्रतिनिधि बतौर ऑक्सीमित्र नियुक्त कर रही है।

आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनका वादा याद दिलाते हुए कहा, “आम आदमी पार्टी सीएम से मांग करती है कि यूपी में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी सीधे जनता के द्वारा हो, जिसका वादा योगी ने पहले किया था।

सीधे जनता के द्वारा होने वाले चुनाव से प्रदेश में राजनीति के अपराधीकरण से निजात मिलेगी। साथ ही जो लोगों ने पैसे और ताकत के बल पर इन दोनों बड़ी कुर्सियों में कब्जा किया था, उससे यूपी की जनता को छुटकारा मिलेगा। साथ ही “सीधे जनता से चुने जाने वाले लोग, जनहित में बेहतर काम करने को कोशिश करेंगे।”

आम आदमी पार्टी यूपी अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आगामी पंचायत चुनाव में पूरी ताकत और मजबूती के साथ चुनाव में उतरने और सभी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने बताया, “पंचायत चुनाव को मद्देनजर, पार्टी की सभी जिला ईकाइयां, स्टेट कमेटी के साथ ही लगातार जिलों में संपर्क में हैं।

पिछले पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों में से बहुत सारे लोगों ने “जन-जन ऑक्सीमीटर अभियान” के दौरान कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर, पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई। सामाजिक और आरटीआई कार्यकर्ताओं सहित राजनीतिक बदलाव के इच्छुक वे लोग जो चाहते हैं उत्तर प्रदेश में ऐसी पार्टी आए जो दिल्ली के विकास मॉडल को ला सके, आम आदमी पार्टी में सम्मिलित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आह्वान पर पार्टी संगठन लगातार 345 विधान सभाओं, 25 समितियों और औसतन 10 की टीम के साथ हर दिन गांव में जाकर वहां रहने वाले प्रदेश वासियों के ऑक्सीजन की जांच कर, उनकी जान बचाने की मुहिम पर लगा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को अपने काम के बलबूते हर समाज का आशीर्वाद मिला है। उसी दिल्ली मॉडल को लागू होते हुए उत्तर प्रदेश की जनता भी देखना चाहती है। इसी विश्वास के साथ आम आदमी पार्टी आगे बढ़ रही है कि इस बार जो जातिवाद का तिलिस्म पहले की पॉलिटिकल पार्टियों ने रचा है, जनता उसे तोड़ेगी और अपना भविष्य अपने हाथ से लिखेगी।

Loading...

Check Also

चुनाव आयोग ने मुंगेर के डीएम और एसपी को हटाया, मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई थी हिंसा

 अशाेक यादव, लखनऊ। बिहार के मुंगेर में पिछले सोमवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के ...