Breaking News

जयंत चौधरी का फरमान, विधायक निधि की 35% धनराशि दलित कल्याण पर खर्च करें विधायक

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में राष्ट्रीय लोक दल के विधायकों को पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने विधायक निधि की 35 फीसदी से अधिक राशि अनुसूचित जातियों के कल्याण पर खर्च करने को कहा है। जयंत चौधरी ने विधानसभा में रालोद के विधायक दल के नेता राजपाल बालियान को इस बाबत पत्र लिखकर कहा कि वह पार्टी के विधायकों को दलित कल्याण के कामों पर विशेष ध्यान देते हुए विधायक निधि की 35 प्रतिशत से अधिक राशि अनुसूचित जातियों के कल्याण पर खर्च करने को कहें।

पत्र में उन्होंने कहा कि व्यापक पैमाने पर सामाजिक सुधार कर सकारात्मक बदलाव तब ही संभव है जब कि सरकारी योजनाओं का अधिकांश लाभ समाज के कमजोर और वंचित वर्गों तक पहुंचेगा। चौधरी ने कहा, “इस मकसद को पूरा करने के लिये मैंने तय किया है कि रालोद के सभी विधायक अनुसूचित जाति के लोगों के कल्याण पर विधायक निधि का 35 प्रतिशत से अधिक राशि खर्च करें।” साथ ही उन्होंने बालियान से कहा कि वह पार्टी विधायकों को अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्गों के मुद्दों को सदन में प्रमुखता से उठाने के लिये कहें।

इसमें विधायकों से वंचित वर्गों के साथ हो रहे अन्याय एवं शोषण की वारदाताें को विधान सभा में जोर शोर से उठाने को कहा गया है।
गौरतलब है कि गत विधान सभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन कर लड़ी रालोद के इस समय विधान सभा में आठ विधायक हैं।

Loading...

Check Also

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे एक दिन के बिहार दौरे पर जाएंगे, मिलेंगे तेजस्वी यादव व अन्य नेताओं से

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुंबई / पटना : उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना के ...