Breaking News

छोटे-छोटे कस्बों में खेल मैदान बनने से निखरेगी युवाओं की प्रतिभा : डिप्टी सीएम मौर्य

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बदायूं :

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को राज्यसभा सांसद, भारत सरकार में सहकारिता एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र के केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा के साथ चार्टर प्लेन से बरेली एयरपोर्ट पहुंचे, वहां अधिकारियांं ने उनका स्वागत किया। बरेली से कार द्वारा बदायूँ होते हुए उझानी (जनपद बदायूं)पहुचे ,जहां रास्ते में जगह-जगह लोगों ने पुष्प वर्षा एवं फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। रास्ते में उन्होंने सरदार बल्लभ भाई पटेल एवं रानी अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।
उझानी पहुंचकर उन्होंने महात्मा गांधी बालिका इंटर कॉलेज में बाबूजी कल्याण सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रीमियर लीग 2022 का फीता काटकर उद्घाटन किया।
कार्यक्रम में सांसद संघमित्रा मौर्य, सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, दातागंज विधायक राजीव कुमार सिंह, बिल्सी विधायक हरीश शाक्य, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता, एमएलसी बागीश पाठक, नगर पालिका अध्यक्ष बदायूँ की अध्यक्ष दीपमाला गोयल पूर्व विधायक धर्मेन्द्र शाक्य एवं कुशाग्र सागर सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारियों ने बुके एवं प्रतिमाएं एवं अन्य उपहार देकर उनका स्वागत किया। खिलाड़ियों में जोश भरने के लिए उन्होंने पिच पर पहुंचकर क्रिकेट भी खेला और गुब्बारे भी हवा में उडाए। डिप्टी सीएम ने कहा कि बाबूजी के नाम से पूरे प्रदेश में खेल को बढ़ावा देने के लिए प्रीमियम लीग मैच की शुरुआत उझानी से की गई है। उन्होंने प्रीमियम लीग मैच की शुरुआत करने के लिए राज्यसभा सांसद, भारत सरकार में सहकारिता एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्र के केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को बधाई दी। बाबूजी का नाम विश्व स्तर का है इसको दृष्टिगत रखते हुए खेल क्षेत्र को और बढ़ावा दिया जाए। बाबूजी के प्रीमियर लीग मैच के नाम से इसे पंजीकृत करें, उसको आगे बढ़ाने का कार्य करें। इसमें सरकार पूरा सहयोग एवं समर्थन देगी। बाबूजी के नाम से सरकार में बैठे लोगों तथा प्रदेशवासियों के मन में बहुत श्रद्धा है। प्रदेश खेल में आगे बढ़े, उसमें खिलाड़ी प्रतिभाग करें। देश के लिए दुनिया को जीतकर आएं। उन्होंने सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय कर उन्हें अच्छे प्रदर्शन और रोमांचक मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं दीं, साथ ही नवरात्र, दशहरा एवं दीपावली आदि त्योहारों के लिए सभी को बधाई दी है।
बीएल वर्मा ने कहा कि बाबू जी का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहा है। बाबूजी राजनेता, गुरु, मार्गदर्शक थे। इस प्रीमियम लीग मैच से प्रदेश में खेलों को प्रेरणा मिलेगी केंद्र एवं राज्य सरकार खेलो इंडिया के माध्यम से खेलों को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रीमियम लीग मैच 20 अक्टूबर तक चलेगा और इसका समापन भी भव्य रूप से कराया जाएगा।
सुरक्षा एवं व्यवस्थाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी दीपा रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओम प्रकाश सिंह मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज, उप जिलाधिकारी सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Loading...

Check Also

भाजपा की सीधी टक्कर कांग्रेस से: अशोक सिंह

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, लखनऊ। नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की लड़ाई सपा, बसपा ...