Breaking News

गूगल एप अपडेट से ‘सर्च’ करना हुआ और आसान

नई दिल्ली : यूजर्स के ‘सर्च’ अनुभव को बेहतर बनाने के लिए गूगल ने गुरुवार को अपने ‘सर्च’ एप का नवीनतम अपडेट लांच किया है. गूगल ने एक बयान में कहा कि यह अपडेट अंग्रेजी में उपलब्ध है, जो यूजर्स को क्रिकेट स्कोर्स और आंकड़े, मौसम, एटीएम, किराना स्टोर जैसी जानकारियां आसानी से मुहैया कराता है. ये सभी शार्टकट्स टैप करने से सामने आते हैं, जो एंड्रायड के गूगल एप के सर्च बार के ठीक नीचे मिलेगा.

इस अपडेट से ‘टिक-टैक-टो’, ‘रॉल ए डायस’, ‘सॉलिटायर’ और ‘फिडेट स्पिनर’ जैसे गेम का क्विक एक्सेस मुहैया कराता है. गूगल ने पिछले महीने अपने सर्च इंजन का नवीनतम अपडेट जारी किया था, जो भारतीय यूसर्ज को शहर में अपने पसंदीदा आयोजन की जानकारी प्राप्त करने और उसे बढ़ावा देने की सुविधा देता है. गूगल ने कहा, भारत में गूगल मोबाइल सर्च एप और मोबाइल वेब पर समूचे वेब के प्रसिद्ध साइटों, जैसे बुकमाइशो डॉट कॉम, ऑलइवेंट्स डॉट इनन, इवेंट्सहाई डॉट कॉम और 10टाइम्स डॉट कॉम के नतीजों का संक्षिप्त सार दिखेगा.

अगर आप भोजन प्रेमी है तो आप गूगल सर्च में ‘फूड फेस्टिवल इन दिल्ली’ डालने का आपको आसान फार्मेट में सभी जानकारियां मिलेंगी. गूगल ने इसके अलावा डेवलपर गाइडलाइन भी जारी किया है, ताकि इवेंट को उसी तरीके से सूचीबद्ध किया जा सके. इसके यूजर्स को गूगल पर उसके नतीजे ढूंढ़ने में आसानी होगी.

Loading...

Check Also

ऐपल बाजार में उतारेगा खास तरीके की स्मार्टवॉच, बुखार को भी माप सकेंगे आप

नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्ट वॉच ऐपल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) की ...