Breaking News

गुजरात, मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, महाराष्ट्र में रेड अलर्ट

नई दिल्ली। इस वक्त देश के हर कोने में मानसून पहुंच चुका है जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। रविवार रात गुजरात और एमपी में भारी बरसात हुई है, जिसकी वजह से इन राज्यों के कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अहमदाबाद में लगातार बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है।

निचले इलाकों में जलभराव से सामान्य जीवन प्रभावित है। वलसाड में भारी बारिश के बाद औरंगा नदी का जलस्तर बढ़ा जिससे निचले इलाकों में जलभराव हुआ। जलस्तर बढ़ने से लोगों को स्थानांतरण किया गया। अचानक आई बाढ़ और लगातार हो रही भारी बारिश के कारण तापी ज़िले के पंचोल और कुम्भिया गांवों को जोड़ने वाला पुल बह गया।

गुजरात के नवसारी, वलसाड़ और अहमदाबाद में भारी बारिश हुई है जिससे यहां के लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, सबसे ज्यादा प्रभावित एरिया अहमदाबाद का प्रहलादपुर, आनंदनगर, जीवराजपार्क है जहां पर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

तो वहीं ऐसी ही हाल मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा का भी है, जहां लगातार हो रही बारिश से कई घरों में पानी घुस गया तो वहीं आज भी इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका है तो वहीं महाराष्ट्र में भी आज जमकर बारिश होने वाली है। यहां के गढ़चिरोली में रेडअलर्ट जारी किया गया है तो वहीं दूसरी ओर रत्नागिरी, पालघर, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में भारी बरसात हो सकती है।

तो वहीं दक्षिण भारत में भी जमकर बादल बरस रहे हैं। केरल में तो पहले से ही पांच दिनों का यलो अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं कर्नाटक और तमिलनाडु में भी आज भारी बारिश की उम्मीद है, जबकि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी मूसलाधार बारिश की आशंका है।

Loading...

Check Also

मैनपुरी लोकसभा तथा खतौली एवं रामपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रदेश में 21-मैनपुरी लोकसभा तथा 15-खतौली एवं 37-रामपुर विधान ...