Breaking News

गुजरात कांग्रेस विधायकों के “ठीहे” पर आयकर टीम

बंगलूरू : कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के जिस रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं, उस पर बुधवार सुबह करीब 7 बजे से ही आयकर विभाग छापेमारी कर रहा है। साथ ही कर्नाटक के उर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घरों पर भी छापे मारे जा रहे हैं। शिवकुमार पर आर्थिक अनियमितताओं के आरोप हैं। इसी क्रम में ये छापेमारी की जा रही है।

कर्नाटक के उर्जा मंत्री शिवकुमार गुजरात कांग्रेस के विधायकों के मेजबान हैं और उन्हीं की देखरेख में कांग्रेस विधायकों को गुजरात से लाकर यहां रखा गया है। इन विधायकों को बंगलूरू स्थित ईगलटन गोल्फ रिजॉर्ट में ठहराया है। आयकर विभाग उन कमरों में भी छापेमारी कर रही है, जिनमें गुजरात के कांग्रेसी विधायकों को ठहराया गया है। ईगलटन गोल्फ रिजॉर्ट के अलावा कर्नाटक के उर्जा मंत्री शिवकुमार के कनकपुरा और सदाशिवनगर स्थित घरों में भी छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि गुजरात कांग्रेस के 57 विधायकों में से 6 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में बाकी बचे विधायकों को पार्टी छोडऩे से रोकने के लिए कांग्रेस ने अपने 42 विधायकों को बेंगलूरु के एक रिसॉर्ट भेज दिया है। उसी रिसॉर्ट पर आज आयकर विभाग ने छापा मारा है। विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को चिंता सता रही है कि गुजरात के बड़े कांग्रेसी नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल को किस तरह एक बार फिर राज्यसभा भेजा जाए। कांग्रेस के पास अब भी 51 विधायक हैं, लेकिन कांग्रेस को ही भरोसा नहीं है कि इन 51 में से कितने विधायक उसके साथ हैं। कांग्रेस के भरत सिंह सोलंकी तो कह रहे हैं कि सिर्फ 44 विधायक उनके साथ हैं। सोलंकी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस के और भी कई विधायक पार्टी का दामन छोड़ सकते हैं।

Loading...

Check Also

सहकारिता मंत्री ने गुजरात में नैनो यूरिया प्लांट का अवलोकन कर कहा कि जुलाई 2023 से नैनो डीएपी का भी उत्पादन होगा शुरू

अशोक यादव, लखनऊ : सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर ने शनिवार को गांधीनगर (गुजरात) ...