Breaking News

गुजरात: अस्पताल में आग लगने से आठ कोरोना मरीज़ों की मौत, पीएम ने जताया शोक

गुजरात के अहमदाबाद में आज तड़के एक निजी अस्पताल में आग लगने से तीन महिलाओं समेत आठ कोरोना मरीज़ों की दर्दनाक मौत हो गई। उप मुख्यमंत्री सह स्वस्थ मंत्री नितिन पटेल ने बताया कि नवरंगपुरा इलाके में स्थित श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में तड़के लगभग तीन बजे आग लग गई।

इसे कोरोना के उपचार के लिए सरकार ने नामित किया था। इस घटना में वहां इलाज के लिए भर्ती आठ कोरोना मरीज़ों की मौत हो गयी। आग बुझाने का प्रयास करते हुए अस्पताल का एक चिकित्सा कर्मी भी घायल हो गया। आग लगने के कारणों तथा सम्पूर्ण घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पटेल ने बताया की प्रारम्भिक अनुमान के अनुसार आग आईसीयू में किसी उपकरण में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी हो सकती है। जांच के लिए गठित कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। आग को काबू कर लिया गया है और बाक़ी के 41 मरीज़ों को सरकारी एसवीपी अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल में क़रीब 50 कोरोना मरीज़ भर्ती थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अस्पताल में आग लगने की दर्दनाक घटना में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है।

मोदी ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “अहमदाबाद के अस्पताल में इस हृदयविदारक घटना के बारे में जानकर बहुत दु:ख हुआ। घटना में मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और अहमदाबाद के महापौर से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। प्रभावित लोगों को प्रशासन हरसंभव मदद मुहैया कराने में जुटा है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दु:ख जताते हुए ट्वीट कर कहा, “अहमदाबाद के एक अस्पताल में आग लगने की घटना की जानकारी मिलने से गहरा दु:ख हुआ। विपत्ति की इस घड़ी में मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। घायलों के जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।”

Loading...

Check Also

जेपी नड्डा ने ‘नई टीम’ का किया ऐलान, कई नए चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा फॉर्म में आ गए हैं। आगामी चुनावों ...