Breaking News

कोरोना संकट के बीच असम स्थिति काजीरंगा नेशनल पार्क में देश का पहला गोल्डन टाइगर मिला

कोरोना संकट के बीच देश में बाघों की घटती संख्या पर रोक लगाने के लिए लागू की गई संरक्षण प्रणाली का असर दिखता हुआ नजर आ रहा है। असम स्थिति काजीरंगा नेशनल पार्क में देश का पहला गोल्डन टाइगर मिला है।

इस टाइगर की तस्वीर सामने आने के बाद यह टाइगर सोशल मीडिया पर खुब सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर के बाद इसे लोग अपने अपने तरीके से पुकार रहे हैं। कोई इसे टैबी टाइगर कह रहा है तो कोई स्ट्रॉबरी टाइगर के नाम से भी बुला रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस सुंदर बाघ की तस्वीर मयुरेश हेंद्रे नाम के एक फोटोग्राफर ने खिंची है। सामने आयी तस्वीर में देखा जा सकता है कि टाइगर के शरीर पर लाल और भूरे रंग की पट्टियां है।

जबकि पूरे शरीर का रंग गोलडन है। यही कारण है कि ये टाइगर बंगाल टाइगर से अलग दिखता है। बाघ की इस खूबसूरती को आईएफएस ऑफिसर परवीन कासवां ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए फॉरेस्ट अधिकारी ने लिखा कि जींस में आए बदलाव की वजह से इसका रंग ऐसा हो सकता है। लेकिन ये बहुत ही शानदार है और दुर्लभ भी क्योंकि ये तस्वीर आम दिनों में देखने को नहीं मिलती।

Loading...

Check Also

43 साल बाद सूर्य की ओर तेजी से छलांग लगाने को तैयार है ये धूमकेतु

अंतरिक्ष के रहस्यों को खोजने में लगे खगोलविदों को आसमान के गहरे अंधेरे में एक अभूतपूर्व ...