Breaking News

कोरिया प्रायद्वीप में बढ़ी तनातनी के बीच उड़ाए बमवर्षक विमान

सियोल। एक दिन पहले ही चीन के अधिकार क्षेत्र वाले दक्षिणी चीन सागर में अपने लड़ाकू विमान को उड़ाने के बाद अमेरिका ने दक्षिण कोरिया में युद्धक अभ्यास जारी कर दिया है। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि कोरिया की सेना के एक कार्यक्रम के दौरान अमेरिका का बमवर्षक विमान डीएमजेड बेहद करीब से गुजरा है। कोरिया ने हाल ही में प्योंगयांग में मिसाइल परीक्षण भी किया था।

खबरों के मुताबिक सेना के इस अभ्‍यास के बाद अमेरिका के बी-1बी लैंसर्स विमानों ने तनावपूर्ण और भारी सैनिकों की तैनाती वाली सीमा के बेहद करीब से उड़ान भरी है। दक्षिण कोरियाई की सेना ने बताया है कि इस अभ्‍यास का मुख्य उद्देश्य उत्‍तर कोरिया द्वारा किए गए बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षणों पर कड़ी प्रतिक्रिया देना था।

 

साउथ कोरिया और अमेरिका द्वारा किया गया यह अभ्‍यास दक्षिण कोरिया की आंतरिक सीमा से लगभग 80 किमी दूर योंगवाल काउंटी में किया गया था। उत्तर कोरिया को अपनी ताकत दिखाने के लिहाज से इस संयुक्त अभ्यास में दक्षिण कोरिया और अमेरिका चार जेट लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया।
Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...