Breaking News

काशी और तमिल के बीच रहा है दीर्घकालिक संबंध : एल मुरुगन

तमिलनाडु की संस्कृति, परंपरा और विरासत यूपी में भी दिख रही है

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, वाराणसी : वाराणसी में आयोजित काशी तमिल संगमम के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय सूचना प्रसारण राज्य मंत्री एल.मुरुगन ने कहा वाराणसी की पावन भूमि में महाकवि भारधियार ( सुब्रह्मण्य भारती ) के एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार किया जा रहा है। उन्होंने अपने स्वागत भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि वे एक भारत—श्रेष्ठ भारत को जीवंत कर रहे हैं। गौर तलब है कि वाराणसी में एक माह तक चलने वाले काशी तमिल संगमंम का आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने औपचारिक शुभारम्भ किया.
केंद्रीय राज्यमंत्री ने धार्मिक यात्रा में तमिल के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि पांडिया राजा अथिवीरा राम पांडियन ने काशी की तीर्थयात्रा के बाद तेनकासी में एक शिव मंदिर का निर्माण किया था। काशी और रामेश्वरम के संबंध काफी पुराने हैं और इन रिश्तों को बखूबी निभाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता और महिलाओं के लिए लड़ने वाले सुब्रह्मण्य भारती के लिए बीएचयू में कुर्सी होना बेहद सराहनीय है।
डॉ0 मुरुगन ने काशी तमिल संगमंम के दौरान केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से लगाई गए प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया.

Loading...

Check Also

मन्त्री दया शंकर सिंह ने किया ‘कोफास-2022’ का उद्घाटन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय ...