Breaking News

ओला लांच करेगी सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, मात्र चार सेकेंड में पकड़ेगी 100 किलोमीटर की रफ्तार

नई दिल्ली। आखिरकार स्वतंत्रता दिवस के दिन ओला इलेक्ट्रिक ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखा दी है। पहली ही नजर में यह कार बेहद खूबसूरत लगती है और कार का डिजाइन भी यूनीक है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि यह कार एक बार चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक चलेगी और ये कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ चार सेकेंड में पकड़ लेगी।

इस कार की छत पूरी तरह कांच की होगी यानी फुल ग्लास। ओला के CEO ने कहा कि ये कार न्यू इंडिया को डिफाइन करेगी और स्पोर्टी लुक के साथ ही इसमें एडवांस कंप्यूटर होगा। वहीं दूसरी कारों के मुकाबले ड्राइविंग शानदार होगी। यह कार कीलैस और हैंडललैस भी होगी और ये कार 2024 में बाजार में आएगी।

EVs से बहुत ज्यादा है रेंज 

ओला ने इस कार के साथ इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में रेंज को लेकर एक बड़ा दांव खेला है। इस कार को पेश करने के साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चलेगी, जो कि फिलहाल भारत में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक कारों से बहुत ज्यादा है।

इन कारों से होगा मुकाबला 

ओला की यह इलेक्ट्रिक कार अपने लॉन्च के बाद भारतीय बाजार के इस सेगमेंट में मौजूद कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से मुकाबला करेगी, जिसमें टाटा मोटर्स नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी, एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक जैसी कारें शामिल हैं।

12 अगस्त को CEO ने किया था ट्वीट

केपनी के CEO भाविश अग्रवाल ने 12 अगस्त को एक ट्वीट किया और लिखा था…पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त. 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे मिलते हैं. इस ट्वीट में एक कार का लुक भी था।

Loading...

Check Also

जानिए शेयर बाजार के दूसरे दिन के हाल, कितनी आई गिरावट…कैसा रहा कारोबार

मुंबई। वैश्विक बाजार के नकारात्मक संकेत से हतोत्साहित निवेशकों को स्थानीय स्तर पर बेसिक मैटेरियल्स, सीडीजीएस, ...