Breaking News

ऐपल बाजार में उतारेगा खास तरीके की स्मार्टवॉच, बुखार को भी माप सकेंगे आप

नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्ट वॉच ऐपल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) की जल्द लॉन्चिंग होगी। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की तरफ से नई स्मार्ट वॉच बॉडी टेम्पेरेचर सेंसर के साथ आएगी। इस फीचर की मदद से फीवर यानी बुखार का पता लगाया जा सकेगा।

रिपोर्ट के मानें, तो वॉच शरीर के वास्तविक ताममान का बिल्कुल सटीक परीक्षण नहीं कर पाएगी। लेकिन इतना कंफर्म कर देगी कि आपको बुखार है या नही। इसके बाद स्मार्ट वॉच यूजर थर्मामीटर और डॉक्टर की मदद से बुखार की सटीक जां करा पाएंगे। साथ ही डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे।

सेंसर की हो ही इंटरनल टेस्टिंग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अभी ऐपल के बॉडी सेंसर को कंपनी के इंटरनल टेस्टिंग में पास होना है। अगर टेस्टिंग में बॉडी सेंसर टेंपरेचर पास होता है, तो ऐप्पल को वॉच सीरीज़ 8 में इस फीचर को शामिल किया जा सकता है। साथ ही ऐसी खबर है कि कंपनी की तरफ से स्ट्रीम स्पोर्ट एथलीट के लिए रफ स्मार्ट वॉच को पेश किया जा सकता है।

हालांकि अपकमिंग एंट्री लेवल Apple Watch SE में इस सेंसर का सपोर्ट नहीं दिया जाएगा। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब नए बॉडी टेंपरेचर सेंसर की बात उठी है। इससे पहले जून 2021 में बॉडी टेंपरेचर सेंसर का मुद्दा उठा था। हालांक इस वर्ष की शुरुआत में बॉडी टेंपरेचर सेंसर की जा सकती है।

इन प्रोडक्ट की हो सकती है लॉन्चिंग अगर अगर बदलाव की बात करें, तो अपकमिंग ऐपल वॉच में के हार्डवेयर में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। Apple iPhone 8 सीरीज में प्रोसेसर का प्रदर्शन पिछले S7 और ए6 चिपसेट के समान होगा। इसके अलावा स्मार्ट वॉच में हेल्थ-ट्रैकिंग सुविधाओं का सपोर्ट दिया जाएगा। AirPods Pro का नया मॉडल लॉन्च हो सकता है। स्मार्ट वॉच इस साल तापमान या हृदय गति का पता लगाने में सक्षम होगी।

Loading...

Check Also

अब बिना तार वाले चार्जर का झंझट खत्म, ले आएं वायरलेस, स्मार्टफोन रखते ही हो जाएगा चार्ज!

नई दिल्ली। स्मार्टफोन को चार्ज करना कई बार काफी मुश्किल भरा काम हो जाता है ...