Breaking News

उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई राजनेताओं ने दी ईद की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। ईद-उल-अजहा के मौके पर रविवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्रेद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सहित कई राजनेताओं ने लोगों को, विशेष रूप से मुस्लिम भाइयों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इस त्योहार को बकरीद के नाम से भी जाना जाता है। श्री नायडू ने ट्वीट करके कहा, ”ईद-उल-अजहा के पावन अवसर पर मेरी तरफ से हार्दिक बधाई।

पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाने वाला ईद-उल-अजहा बलिदान और ईश्वर के प्रति समर्पण की भावना का प्रतीक है। यह ‘साझा करने और देखभाल करने’ और जरूरतमंदों और गरीबों के प्रति करुणा दिखाने का अवसर है।” उन्होंने उम्मीद जताई कि यह त्योहार लोगों को एक-दूसरे के करीब लाकर समाज में एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करेगा।

नायडू ने कहा, ”उम्मीद करता हूं कि ईद-उल-अजहा से जुड़े नेक आदर्श हमारे जीवन को शांति और सद्भाव से समृद्ध करें और हमारे देश में समृद्धि लाएं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ”ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा की बधाई। यह त्योहार हमें मानव जाति की भलाई के लिए सामूहिक कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करे।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट करके कहा, ”ईद-उल-अजहा की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। इस त्योहार की सौहार्दपूर्ण भावना राष्ट्र में शांति व समृद्धि लाए और हमारी एकता एवं भाईचारे को मजबूत करे।” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, ”ईद-उल-अजहा के अवसर पर बधाई। आशा है कि यह दिन चारों ओर सुख-समृद्धि लेकर आए। सभी स्वस्थ रहें और सद्भाव से रहें।

ईद मुबारक!” केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक ट्वीट में लिखा, “ईद-उल-अजहा के अवसर पर सभी को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। सभी स्वस्थ रहें और सभी को ईद मुबारक ।” कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक संदेश में कहा, “ईद-उल-अजहा बलिदान और भाईचारे का त्योहार है जो हमें मानव जाति की बेहतरी के लिए प्रेरित करता है।” कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, “ईद मुबारक! ईद-अल-अजहा का शुभ अवसर एकजुटता की भावना का शुभारंभ करें और सभी के लिए शांति, समृद्धि और खुशी लाए।”

Loading...

Check Also

“BJP पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है” : राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बोदरली – बुरहानपुर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ...