Breaking News

उत्तर प्रदेश में विपक्ष ने चलाया सदन

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र में आज की तारीक इतिहास बन गई है। आज विधानभवन में विपक्षी विधायकों ने अलग सदन चलाकर सेंट्रल हाल में भाजपा के विधायक मथुरा प्रसाद पाल को श्रद्धांजलि दी। इसमें समाजवादी पार्टी के साथ ही बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस व राष्ट्रीय लोकदल के विधायक थे।आज विधानसभा में दिवंगत विधायक मथुरापाल को विपक्ष की गैर मौजूदगी में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन 26 जुलाई तक स्थगित।

उत्तर प्रदेश विधानसभा

ये भी पढ़े-  विधानभवन घेरने जा रहे वित्त विहीन शिक्षकों पर लाठीचार्ज

सरकार के विरोध में आज लखनऊ के विधान भवन में विपक्ष ने अपना अलग सदन बना लिया। मानसून सत्र में विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है। सरकार को घेरने की कोशिशों के बीच आज विधान मंडल सत्र के दौरान सदन में जो दृश्य देखने को मिला वो किसी नाटक का भाग लग रहा था लेकिन नाटक नहीं सच्चाई यही है।

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि यह सरकार को घेरने की कोशिश है। विपक्ष ने निर्णय लिया है कि विपक्ष के सदस्य आज सदन में भी नहीं जाएंगे। विपक्षी सदस्य सेंट्रल हाल में बैठे रहेंगे। सेंट्रल हाल में विपक्ष अपना अलग ही सदन चला रहा है। विपक्ष ने सरकार के विरोध का नया तरीका निकाला है। विपक्ष के इस सदन के अध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी के विधायक दल के नेता लालजी वर्मा बनाए गए हैं। इसमें नेता सदन कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू व नेता प्रतिपक्ष समाजवादी पार्टी के राम गोविंद चौधरी हैं। सेंट्रल हाल में आज आजम खां भी हैं। विपक्ष के इस अलग सदन की कार्यवाही जारी है।

विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार कर रहें विपक्ष ने समानांतर सदन चलाकर शोकसभा आयोजित की और दिवंगत विधायक मथुरा पाल को श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष की भूमिका लालजी वर्मा ने निभाई और नेता सदन अजय कुमार लल्लू बने। नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने बताया कि शोक प्रस्ताव भेजा जाएगा।

सदन में भाजपा विधायक मथुरा पाल श्रद्धांजलि को दी गई। सेंट्रल हाल में मथुरा पाल को श्रद्धांजलि दी गई। इसी बीच रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सत्ता पक्ष सदन में धमका रहा है। सत्ता पक्ष डरा रहा है इस वजह से सदन की कार्रवाही से बहिष्कार कर दिया।

उधर सरकार ने भाजपा विधायक मथुरा पाल के निधन की सूचना के बाद विधानसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया है। विपक्षी दलों ने विधानसभा सत्र बहिष्कार का कर ही रखा है। मानसून सत्र में अब सिर्फ दो विभाग का पेश होना है। इस बार सदन में सरकार व विपक्ष में टकराव बरकरार है। विपक्ष आज भी सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं है।

Loading...

Check Also

मैनपुरी लोकसभा तथा खतौली एवं रामपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रदेश में 21-मैनपुरी लोकसभा तथा 15-खतौली एवं 37-रामपुर विधान ...