Breaking News

इस केक की कीमत सुनकर अचंभित रह जाएंगे, इसका वजन भी है चौंकाने वाला

नई दिल्ली : दुबई की एक बेकरी ने अब तक का विश्व का सबसे मंहगा केक बनाने का दावा किया है जिसकी कीमत 25 हजार अमेरिकी डालर बताई गई है. ब्रॉड वे बेकरी ने यहां बताया कि चार फुट उंचाईं वाले इस केक का वजन 32 किलोग्राम है और इसे 100 से 120 लोगों को आसानी से खिलाया जा सकता है. गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार दुबई में बना यह स्पांज केक ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के ट्रायोन लैनिनस्टर को समपर्ति है. बेकरी ने यूट्ब में एक वीडियो पोस्ट किया है कि किस प्रकार से इस विशेष केक को बनाया गया.
दुबई में इसकी कीमत 91,800 दिरहम है, जो भारतीय रुपए में 16.15 लाख रुपए के करीब आती है. ब्रॉडवे बेकरी के मुताबिक यह करीब 30 से 32 किलोग्राम का है.

दो साल के बच्चे ने इस अंदाज में बुझाया बर्थडे कैंडल, देखकर कहेंगे Wow…

बच्चों की हरकतें हमेशा दिल को छू लेने वाली होती हैं. कई बार तो वे ऐसे काम कर जाते हैं, जिसे देखकर शायद आंखों को भरोसा ही नहीं होता है. इन दिनों इंस्टाग्राम पर एक बच्चे का वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में दो साल का बच्चा इस अंदाज में बर्थडे केक पर लगे कैंडल को बुझाता है कि देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे. बच्चे का यह अंदाज देखकर ऐसा लगता है जैसे यह आगे चलकर फुटबॉलर बनेगा. इसपर आ रहे कमेंट में भी लोग अचंभित होने की बातें कह रहे हैं. कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि यह बच्चा इस उम्र में बॉल को पैर से मारकर इतने सटीक निशाने लगाता है तो आगे चलकर भला यह क्या कारनामे करेगा.

वीडियो में देखेंगे एक कमरे में एक प्लेट में केक रखा होता है, उसपर कैंडल जल रही है. पास में ही दो साल का बच्चा कोरबिन जैक्सन (Korbin Jackson) बॉल से खेल रहा है. सामने किचन में उसकी मां कुछ काम कर रही है, शायद इसी बच्चे के बर्थडे के लिए वह विशेष खाने का इंतजाम कर रही है.बच्चा केक पर जल रही मोमबत्ती को बुझाने के लिए जबरदस्त ट्रिक अपनाता है. वह बॉल को पैर से इस अंदाज में मारता है कि वह मोमबत्ती के लौ को छूते हुए निकल जाती है, जिससे वह बुझ जाती है. बच्चा काफी खुश होता है. वह खुशी जाहिर करने के लिए उछल-कूद करता है.

Loading...

Check Also

मंत्री धर्मवीर ने फिरोजाबाद में सामूहिक विवाह समारोह में सम्मिलित होकर नव विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ / फिरोजाबाद : कारागार एवं होमगाडर्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ...