Breaking News

इलाहाबाद में बेदखल छात्रों ने मुस्लिम हॉस्टल में किया बवाल

इलाहाबाद : छात्रावास से बेदखल किए गए तमाम छात्रों ने सोमवार रात मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल में बवाल कर दिया। हॉस्टल के गेटमैन और कर्मचारियों की पिटाई करते हुए जमकर तोड़फोड़ की। साथ ही अधीक्षक को जान से मारने की धमकी दी।

घटना से हॉस्टल में अफरा-तफरी मची रही। बवाल की खबर मिलते ही एसपी सिटी, सीओ समेत कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंची तो कतिपय उपद्रवी छात्र भाग निकले। मामले में 25 नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ कर्नलगंज थाने में गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई। पुलिस अभियुक्तों की तलाश में जुटी है।

हाईकोर्ट के आदेश पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुस्लिम बोर्डिग हॉस्टल को भी अवैध रूप से रहने वाले छात्रों से मुक्त कराया था। इसके बाद खाली कराए गए कमरों में ताला लगा दिया गया। नवप्रवेशी छात्रों की सुविधा के लिए हॉस्टल में मरम्मत का काम चल रहा था। इससे निष्कासित छात्र काफी परेशान थे।

आरोप है कि सोमवार रात करीब आठ बजे मनमोहन पार्क पर दर्जनों छात्र एकजुट हुए। उसमें कई अधिवक्ता, सरकारी संस्थान के कर्मचारी भी शामिल थे। सभी ने एकाएक मुस्लिम हॉस्टल में धावा बोल दिया। उनके हाथों में डंडा और हॉकी था। हॉस्टल में घुसते ही गेटमैन राम किशन ने रोका तो उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद कमरों का ताला तोड़ते हुए कब्जा करने की कोशिश शुरू कर दी। इससे हॉस्टल में खलबली मच गई।

कर्मचारियों ने विरोध किया तो उनकी भी पिटाई की गई। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी ने तत्काल अधिकारियों के साथ फोर्स को मौके पर भेजा। पुलिस के पहुंचते ही उपद्रवी धमकी देते हुए भाग निकले। बवाल के बाद हॉस्टल के अधीक्षक इरफान अहमद ने पुलिस को लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर कर्नलगंज पुलिस ने कई नामजद व अज्ञात छात्रों के विरुद्ध बलवा, हमला, 7 सीएलए एक्ट समेत कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की।

Loading...

Check Also

एसीएस, आबकारी द्वारा अनाज आधारित 110 KLPD क्षमता की डालमिया भारत ग्रेन आसवनी जवाहरपुर, सीतापुर का किया गया उद्घाटन

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / सीतापुर : अपर मुख्य सचिव आबकारी, चीनी उद्योग एवं ...