Breaking News

इमरान सरकार ने भारत के साथ व्‍यापार शुरू करने को दी मंजूरी, कपास-चीनी खरीदेगा पाकिस्‍तान

भारत और पाकिस्तान के बीच व्यापार को लेकर इमरान खान की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। आर्थिक मामलों से जुड़ी कैबिनेट ने भारत के साथ ट्रेड को मंजूरी दी है। अब पाकिस्तान जून 2021 तक भारत से कपास का आयात करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्‍तान सरकार ने निजी क्षेत्र को भारत से चीनी के आयात को मंजूरी दे दी है।

दोनों देशों में तनावपूर्ण रिश्‍तों के बीच यह पाकिस्‍तान का भारत के साथ संबंधों को सुधारने की दिशा में पहला बड़ा प्रयास माना जा रहा है। पाकिस्‍तान ने वर्ष 2016 में भारत से कॉटन और अन्‍य कृषि उत्‍पादों के आयात पर रोक दिया था।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्‍तान में चीनी की बढ़ती कीमतों और संकटों से जूझ रहे कपड़ा उद्योग को बचाने के लिए पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार ने भारत के साथ व्‍यापार की फिर से शुरुआत करने को मंजूरी दी है।

पाकिस्तान की कैबिनेट इकॉनोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट में भारत के साथ कपास और चीनी का ट्रेड शुरू करने की अपील की गई थी। कमेटी की इस रिपोर्ट को मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्तान आधिकारिक रूप से भारत से व्यापार शुरू करने की तैयारी में है।

Loading...

Check Also

अफगानिस्तान में संघर्ष, 65 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों के दौरान आतंकवादियों के साथ संघर्ष और आतंकवादी हमले में ...