Breaking News

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

कभी कभी ऐसा होता है की बढ़ती हुई उम्र के कारन हमारी स्किन पर झुर्रिया आने लगती है.झुर्रियों के आने का कारन अचानक से वजन का कम होना भी हो सकता है.जिसके कारन स्किन में ढीलापन आ जाता है और त्वचा लटकी हुई दिखाई देती है. जो देखने में बहुत ही ख़राब लगती है.आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से अपनी स्किन की झुर्रियों को दूर करके उसे टाइट बना सकती है.

1-झुर्रियों को दूर करने के लिए अंडे का इस्तेमाल बेस्ट होता है.इसके लिए सबसे पहले अंडे को फोड़ कर उसका सफेद भाग निकाल ले.अब इसे ब्रश की सहायता से अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाए.और  20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से चेहरा साफ कर लें. इससे त्वचा पर कोलाजेन का निर्माण होगा और उसमें कसाव आएगा.

2-स्किन पर एलोवरा का इस्तेमाल बहुत फ़ायदेमन्द होता है.एलोवेरा के जैल को निकाल कर अपने हाथो की मदद से अपने चेहरे और गर्दन की स्किन पर अच्छे से लगाएं. आधे घंटे बाद चेहरे को गुनगुने पानी के साथ धो लें. इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 बार अपनाएं.

3-नींबू में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है. जो स्किन को टाइट बनाने का काम करते है.इसमें विटामिन सी की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जो ढीली स्किन को टाइट करता है. नींबू के रस को चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे.फिर 10 मिनट बाद चेहरे को बाद धो लें. इससे स्किन पर लचीलापन आएगा.

4-स्किन की हर समस्या के लिए चन्दन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,चंदन का फेसमास्क लगाने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन निकल जाती है और चेहरे पर मौजूद सभी तरह के दाग-धब्बे दूर हो जाते है.

Loading...

Check Also

जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर द्वारा पांचवे वर्ष के लिए अपनी अभी तक की सबसे विविध अंतिम चयन सूची की घोषणा

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, कोलकाता : जेसीबी प्राइज फॉर लिटरेचर ने आज शहर के ग्लेनबर्न ...