Breaking News

अयोध्या: चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष, कल से शुरू होगा बैठकों का दौर

अशाेक यादव, लखनऊ। राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र अपने चार दिवसीय दौरे पर बुधवार को जनपद पहुंचे। निर्माण समिति अध्यक्ष ने राम नगरी जाकर रामलला और बजरंगबली के दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर निर्माण को लेकर आगे की कार्य योजना तथा अब तक हुए कार्य की समीक्षा के लिए कल से बैठकों का दौर शुरू होगा।

राम मंदिर के निर्माण और उसकी देखरेख के लिए गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए वर्तमान में परिसर में नींव की खुदाई का कार्य कराया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद की ओर से राम मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग के लिए देशव्यापी निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है।

मंदिर के निर्माण के लिए नींव की डिजाइन अभी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र और राम मंदिर निर्माण समिति को मिलनी है। अब तक परिसर में हुए कार्यों की समीक्षा और आगे की कार्य योजना पर विचार विमर्श के लिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व नौकरशाह नृपेंद्र मिश्र जनपद दौरे पर पहुंचे हैं।

जनपद दौरे पर पहुंचे नृपेंद्र मिश्र ने सर्किट हाउस में डेरा डाला है और राम नगरी अयोध्या जाकर पौराणिक पीठ हनुमानगढ़ी में बजरंगबली तथा परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन पूजन किया है। इसके बाद वह रात्रि विश्राम के लिए सर्किट हाउस रवाना हो गए। उनको 4 दिन जनपद में रहना है। इस दौरान कार्यदाई संस्था लार्सन एंड टूब्रो, परामर्श दात्री संस्था टाटा इंजीनियर कंसलटेंसी तथा अन्य विशेषज्ञों के साथ बैठकों का दौर आयोजित होगा।

Loading...

Check Also

रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाजारी पर NSA लगेगा, अस्‍पताल रोज बताएंगे कितने बेड हैं खाली

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों और बदइंतजामी के आरोपों के बीच योगी सरकार ने ...