Breaking News

अमित शाह का कांग्रेस पर वार, वंशवाद की राजनीति की वजह से देशभर में हुआ पतन

अशाेक यादव, लखनऊ। पुडुचेरी पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह ने कहा कि वंशवाद के कारण कांग्रेस का पूरे देश में पतन हुआ है। कराईकला में बीजेपी की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बहुमत नहीं होने की वजह से इस महीने गिरने वाली कांग्रेस की सरकार ने राज्य में केंद्रीय योजनाओं को लेकर ओछी राजनीति की है।

अमित शाह ने कहा कि पुडुचेरी को मॉडल केंद्र शासित राज्य बनाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 से अधिक योजनाएं दीं ताकि समग्र विकास हो सके, लेकिन एक सरकार थी जो कि ओछी राजनीति करना चाहती थी। शाह ने कहा कि वे (कांग्रेस सरकार) डरते थे कि अगर केंद्र की परियोजनाएं पुदुचेरी में लोकप्रिय हो गईं तो उनके लिए यह हानिकारक हो सकता है। 

उन्होंने परियोजनाओं की अनुमति नहीं दी और तब की नारायणसामी सरकार इसके लिए जिम्मेदार है। इसके साथ-साथ अमित शाह ने लोगों से बीजेपी को बहुमत देने का अनुरोध किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुडुचेरी में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को आरोप लगाया कि इसका नेतृत्व करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने 15,000 करोड़ रुपए की केंद्रीय निधियों से ‘गांधी परिवार को ‘कट मनी दी। 

शाह ने कांग्रेस सरकार गिरने के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराने को लेकर नारायणसामी की आलोचना करते हुए कहा कि कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, क्योंकि यह वंशवाद की राजनीति के कारण देशभर में अवसान की ओर है।

कोई समर्पित मत्स्य मंत्रालय नहीं होने का दावा करने को लेकर अमित शाह ने राहुल गांधी की आलोचना की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो साल पहले ही इसका गठन कर दिया था। उन्होंने वायनाड से सांसद पर निशाना साधते हुए कहा, आप छुट्टी पर थे।

Loading...

Check Also

रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाजारी पर NSA लगेगा, अस्‍पताल रोज बताएंगे कितने बेड हैं खाली

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों और बदइंतजामी के आरोपों के बीच योगी सरकार ने ...