Breaking News

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में गुरुवार की शाम अमरनाथ की गुफा के पास बादल फट गया। इसमें 13 लोगों की मौत की खबर है। वहीं कई लोग लापता भी हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर में बादल फटने से अमरनाथ धाम के कुछ लंगर प्रभावित हुए। घायलों को बचाने के लिए हेलिकॉप्टर रवाना किया गया है।

संयुक्त पुलिस नियंत्रण कक्ष (पहलगाम) के मुताबिक़, जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ गुफा की निचली पहुंच में शाम करीब 5.30 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी। NDRF, SDRF और अन्य संबद्ध एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान जारी है। अमरनाथ गुफा के पास शाम करीब 5.30 बजे बादल फटने की सूचना मिली थी। NDRF, SDRF और अन्य संबद्ध एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान जारी है।

ITBP (जम्मू-कश्मीर) के अनुसार, ऊपरी इलाकों में भारी बारिश के बाद गुफा के ऊपर से पानी आ गया। बारिश फ़िलहाल थम गई है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में दारहली नाले के पास अचानक आई बाढ़ में 2 लोगों के बहने की खबर है। बचाव अभियान जारी है।बताया जा रहा है कि बादल फटने की घटना अमरनाथ गुफा के एक से दो किलोमीटर के दायरे में हुई।

पहाड़ों से तेज बहाव के साथ आए पानी से श्रद्धालुओं के लिए लगाए गए करीब 25 टेंट और दो लंगर बह गए। बारिश से पूरे इलाके में तेजी से पानी भर गया और कई लोगों का सामान खराब हो गया। घटना के तुरंत बाद सेना, ITBP, CRPF, NDRF और SDRF के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने रेस्क्यू शुरू कर दिया। NDRF के DG अतुल करनाल ने बताया कि लोगों को सुरक्षित निकालकर कैंपों तक पहुंचाया जा रहा है।

Loading...

Check Also

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे एक दिन के बिहार दौरे पर जाएंगे, मिलेंगे तेजस्वी यादव व अन्य नेताओं से

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, मुंबई / पटना : उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना के ...