Breaking News

अब दीदी के विधायक भी भाजपा में जाने की जुगत में

अगरतला। बीजेपी का पूरे भारत में जलवा कायम हो रहा है। इसका ताजा उदाहरण त्रिपुरा में देखने को मिल रहा है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के छह विधायक बहुत जल्‍द बीजेपी में शामिल होने वाले हैं।

राज्यसभा चुनाव ममता बनर्जी ने किया था बर्खास्‍त

राश्‍ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटंग करने की वजह से ममता बनर्जी ने छह विधायकों को पार्टी से बर्खासत कर दिया था। भाजपा प्रवक्ता विक्टर सोम ने बताया कि विधायक शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय नेताओं से विचार-विमर्श के बाद पहले ही उनको पार्टी में शामिल करने का निर्णय कर लिया गया था।

कई समर्थक भी होंगे शामिल

उन्होंने कहा कि विधायक अपने समर्थकों के साथ सोमवार को एक जनसभा में पार्टी महासचिव राममाधव, पूर्वोत्‍तर लोकतांत्रिक गठबंधन के समन्वयक और असम के वित्त मंत्री हिमांत बिस्वा शर्मा, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और राज्य पार्टी के अध्यक्ष बिप्लब देब तथा पार्टी के त्रिपुरा पर्यवेक्षक सुनील देवधर की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। बर्खास्त विधायकों ने घोषणा की थी कि वे राष्ट्रपति पद के किसी ऐसे उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे जिसका समर्थन माकपा कर रही हो।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने के विरोध में पार्टी छोड़ी

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता सुदीप रॉय बर्मन और पांच अन्य विधायकों ने 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में माकपा के साथ कांग्रेस के तालमेल के विरोध में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अब जब उन्होंने खुलेआम कोविंद के समर्थन की घोषणा की तो तृणमूल कांग्रेस से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...