Wednesday , July 6 2022
Breaking News

अफगानिस्तान में भूकंप के कहर से 920 लोगों की मौत, 600 अन्य घायल

नई दिल्ली। भूकंप ने अफगानिस्तान ने भयंकर तबाही मचाई है. सुबह-सुबह आए भूकंप में वहां 920 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है और 600 अन्य घायल हो गए हैं। भूकंप के ये झटके पाकिस्तान में भी महसूस किये गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के दक्षिणपूर्व में था।

भूकंप की अधिकमत तीव्रता अबतक तय नहीं हो पाई है। हालांकि रिक्टर स्केल पर 7.0 या उससे अधिक की तीव्रता वाले भूकंप को सामान्य से खतरनाक माना जाता है। अफगानिस्तान में आया भूकंप इससे कुछ ही कम तीव्रता वाला था। पाकिस्तान के कई शहरों में महसूस हुए भूकंप के झटके पाकिस्तान की मीडिया के मुताबिक, भूकंप के झटके वहां इस्लामाबाद समेत बाकी शहरों में भी महसूस हुए।

सोशल मीडिया पर भी लोग भूकंप की बातें कर रहे हैं। लोगों ने लिखा कि भूकंप के ये झटके कुछ सेकेंड तक महसूस हुए थे। लेकिन इसकी वजह से लोग डरकर इधर-उधर भागने लगे थे। इससे पहले शुक्रवार को भी पाकिस्तान में भूकंप आया था। तब इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और मुल्तान में ये झटके महसूस हुए थे। ये झटके फैसलाबाद, एबटाबाद, स्वात, बुनेर, कोहाट और मलकांडी में भी महसूस हुए।

Loading...

Check Also

Russia-Ukraine War : युद्ध में अब तक 339 यूक्रेनी बच्चों की मौत, 611 घायल

कीव। 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला किया था। तब से ...