Breaking News

अफगानिस्तान के शफीकुल्ला शफाक ने टी-20 मैच में जड़ा दोहरा शतक

क्रिकेट की दुनिया में अफगानिस्तान और उसके कुछ खिलाड़ियों के नाम कतई अनजान नहीं रहे हैं, और राशिद खान तथा मोहम्मद नबी जैसे कुछ क्रिकेटर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया के सभी क्रिकेट प्रशंसकों को दीवाना बना चुके हैं, और अब अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ शफीकुल्ला शफाक ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिससे सभी की निगाहें सिर्फ उन्हीं पर टिक गई हैं.
एक घरेलू टी-20 मैच में महज़ 71 गेंदों का सामना कर शफीकुल्ला शफाक ने 214 रन ठोक डाले, जिनसे दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों की ज़ुबान पर सिर्फ उनका नाम चढ़ गया है. पैरागॉन नंगरहार चैम्पियन ट्रॉफी नामक स्थानीय टूर्नामेंट में खेलते हुए अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर ने 16 चौके और 21 छक्के जमाए, और विपक्षी गेंदबाज़ों को दिन में तारे दिखा दिए.

शफीकुल्ला शफाक के इस चामत्कारिक प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम खतीज़ क्रिकेट अकादमी ने विपक्षियों के समक्ष 20 ओवर में 352 रनों का लक्ष्य रखा, यानी 351 रन बना डाले. वैसे, दूसरे छोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे वहीदुल्ला शफाक ने भी शफीकुल्ला का शानदार साथ दिया और सिर्फ 31 गेंदों में 81 रन जड़े.

हिमालय जैसे इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम काबुल स्टार क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज़ बुरी तरह लड़खड़ा गए, और महज़ 107 रन जुटा पाए, जिसकी वजह से खतीज़ क्रिकेट अकादमी को 244 रन से शानदार जीत हासिल हुई.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ष 2010 में पदार्पण करने वाले शफीकुल्ला शफाक ने अब तक देश के लिए 35 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें वह 143.07 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बना चुके हैं. शफीकुल्ला ने अफगानिस्तान के लिए अब तक 20 वन-डे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिनमें उन्होंने 383 रन बनाए हैं.

विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने अब तक 19 कैच भी लपके हैं, और एक स्टम्पिंग भी उनके नाम दर्ज है. इसके अलावा शफीकुल्ला उन गिने-चुने खिलाड़ियों में से एक हैं, जो पिछले तीन आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2012, 2014 तथा 2016) में खेले हैं.

Loading...

Check Also

”जमीनी स्थिति खतरनाक है” और वह दिवंगत टी एन शेषन जैसा मुख्य चुनाव आयुक्त चाहती है : सुप्रीम कोर्ट

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि संविधान ने मुख्य ...