Breaking News

अंबेडकर इंटरनेशनल कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बंगलुरु में तीन दिवसीय बाबा साहेब बी.आर. अंबेडकर इंटरनेशनल कांग्रेस ऑन सोशल जस्टिस का उद्घाटन करेंगे. इस कार्यक्रम में राहुल गांधी के अलावा कई अन्य बड़ी हस्तियां शामिल हो सकती हैं. जिसमें नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी, पूर्व सांसद प्रकाश अंबेडकर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और मार्टिन लूथर किंग – III मौजूद होंगे.

इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राजस्थान में कांग्रेस के किसान आक्रोश आंदोलन की शुरुआत की. इस आंदोलन के जरिये कांग्रेस पार्टी पूरे देश में हो रही किसानों की खुदकुशी का मुद्दा उठाएगी, यह आंदोलन पूरे देश में चलेगा. इस मौके पर राहुल गांधी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में किसान रैली को संबोधित भी किया.

यहां उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज लोकसभा में हम किसानों के मुद्दे पर बोलना चाहते थे. प्रधानमंत्री भी सदन में मौजूद थे, लेकिन हमें बोलने नहीं दिया गया.’ उन्होंने बीजेपी पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा, ‘जीएसटी के लिए रात 12 बजे पार्लियामेंट खोला जाता है, लेकिन किसानों के लिए एक मिनट बात नहीं करने देते.’

राहुल गांधी ने बांसवाड़ा में कहा कि कांग्रेस ने पंजाब और कर्नाटक में किसानों का कर्ज माफ किया, तो बीजेपी ने कांग्रेस से डर कर यूपी में कर्जमाफी की. उन्होंने कहा, राजस्थान में भी कांग्रेस यूपी की तरह दबाव बनाकर किसानों का कर्ज माफ करवाएगी.
Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...