Breaking News

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल, बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली / पटना : सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में सोमवार को RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफल रहा। 1 घंटे तक ये ऑपरेशन चला। लालू को उनकी बेटी रोहिणी ने किडनी डोनेट की। लालू से पहले रोहिणी का ऑपरेशन किया गया। फिलहाल दोनों ICU में हैं। लालू यादव का हाथ हिलाकर अभिवादन करते वीडियो उनकी बड़ी बेटी मिसा भारती ने शेयर किया है।

उन्होंने लिखा- हमारे लिए बहुत सुकून देनेवाला क्षण था जब पापा से ICU में थोड़ी देर के लिए मिलने की इजाज़त मिली। पापा ने हाथ हिलाकर आप सब की शुभकामनाओं को वीडियो के माध्यम से स्वीकार किया और आभार व्यक्त किया।

ऑपरेशन से पहले रोहिणी ने लालू के साथ फोटो ट्वीट की। लिखा- रेडी टु रॉक एंड रोल। मेरे लिए इतना ही काफी है, आपकी खैरियत मेरी जिंदगी है।

RJD सुप्रीमो के किडनी ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो गई थी। रोहिणी और लालू दोनों का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू का ऑपरेशन हुआ।

लालू प्रसाद जब पटना के पारस अस्पताल में जुलाई महीने में भर्ती हुए थे तब उनकी स्थिति काफी सीरियस हो गई थी। उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था। तब रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था- ‘माई हीरो, माई बैकबोन पापा, गेट वेल सून, हर बाधाओं से जिसने पाई है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं हैं जिनकी शक्ति।’ रोहिणी आचार्या के पोस्ट से यह दिखता रहा है कि वे लालू प्रसाद के बेहद करीब हैं। लालू प्रसाद से जुड़ा वीडियो भी उनके इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दिखता रहा है

लालू की छोटी बेटी हेमा का बहन रोहिणी के लिए भावुक पोस्ट

लालू की छोटी बेटी हेमा यादव ने बहन के लिए लिखा भावुक पोस्ट, उन्होंने लालू यादव और रोहिणी की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा- ‘दोनों के लिए दुआ। रोहिणी आप पापा के तारणहार के रूप में सामने आईं हैं। आपकी इस नि:स्वार्थ सेवा को शब्दों में उकेरना न केवल छोटा होगा, बल्कि पूरी तरह अर्थहीन होगा। आप जैसी बहन पर गर्व है।

बेटे तेजप्रताप ने की पूजा

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू को किसी से मिलने-जुलने पर काफी सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो इन्फेक्शन का खतरा हो सकता है। तेजप्रताप ने पिता के जल्द स्वस्थ होने की कामना को लेकर शिव की पूजा की। लालू प्रसाद के समर्थकों ने उनके सफल किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पटना में दुआ की। पूजा-पाठ, हवन भी किया गया। सोशल मीडिया के जरिए लोग दुआएं मांगी।

Loading...

Check Also

एसजीपीजीआई के डॉ. ज्ञान चंद ने रचा इतिहास, रोबोटिक्स विधि से निकाला थायरॉइड कैंसर का ट्यूमर

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पहली एवं संपूर्ण भारत के किसी भी सरकारी ...